logo-image

मुश्किल में भारत, पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का ये खिलाड़ी खेल सकता है

17 दिसंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया का पहला टेस्ट शुरू हो रहा है लेकिन उससे पहले दोनों टीमें अपनी अपनी रणनीतियों पर काम कर रही है.

Updated on: 15 Dec 2020, 10:26 AM

नई दिल्ली:

17 दिसंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया का पहला टेस्ट शुरू हो रहा है लेकिन उससे पहले दोनों टीमें अपनी अपनी रणनीतियों पर काम कर रही है. एडिलेड टेस्ट मैच के बाद कप्तान विराट कोहली को अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट जाएंगे जबकि उनके जाने के बाद टीम का कॉम्बिनेशन क्या होगा उसपर भी चर्चा तेज हो रही है. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने अपने देश की प्लेइंग इलेवन पर बात की है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर को उम्मीद है कि ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन 17 दिसंबर से एडिलेड में भारत के खिलाफ शुरू हो रहे मैच से टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे. ग्रीन को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया-ए से खेलते हुए दूसरे अभ्यास मैच में सिर में चोट लग गई थी. वह माइल्ड कनकशन के कारण बाहर हो गए थे.

यह भी पढ़ें : INDvAUS Test : टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने ये बनाई है रणनीति 

लैंगर ने साथ ही कहा कि कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के पास पर्याप्त संख्या में अच्छी बल्लेबाजी क्रम मौजूद है. चयनकर्ताओं ने ग्रीन के कवर के तौर पर मोइजेज हेनरिक्स को टीम में शामिल किया है. ग्रीन सोमवार को एडिलेड पहुंचे और टीम के साथ जुड़े. लैंगर ने ग्रीन से मुलाकात की और कहा कि वह उनकी उपलबध्ता को लेकर आशावान हैं. लैंगर ने चैनल सेवन से कहा फिंगर क्रॉस्ड, ऑस्ट्रेलिया-ए टीम के खिलाड़ी कुछ घंटे पहले यहां पहुंचे हैं. वह चेहरे पर बड़ी मुस्कान लेकर आएं हैं. उनके टेस्ट पदार्पण की काफी संभावना है. वह शानदार स्थिति में हैं. वह कल और बुधवार को ट्रेनिंग करेंगे. उम्मीद है कि वह उपलब्ध रहेंगे. वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें : INDvAUS : पहले दिन रात के टेस्ट के लिए कुलदीप यादव ने ठोका दावा, कही ये बात 

लैंगर ने चोट से जूझ रहे अपने बल्लेबाजों और टीम की बल्लेबाजी क्रम को लेकर भी बात की. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जो बर्न्‍स आमतौर पर अपने साथी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के साथ पारी की शुरुआत करते हैं. वॉर्नर कमर की चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं और अब बर्न्‍स और विल पुकोवस्की ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट सीरीज में पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: पंत के शतक से मचा ऑस्ट्रेलिया में वबाल, दिग्गज ने कप्तान को सुनाई खरी खोटी

हालांकि, इस सीजन में बर्न्‍स का फॉर्म खराब रहा है और वहीं पुकोवस्की कनकशन से जूझ रहे हैं. पुकोवस्की को पहले अभ्यास मैच के दौरान सिर पर गेंद लग गई थी. लैंगर ने कहा गुरुवार तक देखें और प्रतीक्षा करें. हमारे पास एक बहुत अच्छी टीम है, चाहे हम किसी भी तरह से हों. इसमें कोई संदेह नहीं है कि वॉर्नर के न होने से हमें नुकसान हुआ है, लेकिन मैं वास्तव में अपनी बल्लेबाजी क्रम को लेकर बेहद आश्वस्त हूं.