logo-image

Jasprit Bumrah: हार्दिक पांड्या ने बताया मैदान में कब उतरेंगे जसप्रीत बुमराह!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच मोहली में खेला गया. एशिया कप के बाद इस मुकाबले में भी जसप्रीत बुमराह की कमी टीम इंडिया (Team India) को खूब खली.

Updated on: 21 Sep 2022, 01:47 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 1st T20: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच मोहली में खेला गया. एशिया कप (Asia Cup 2022) के बाद इस मुकाबले में भी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कमी टीम इंडिया (Team India) को खूब खली. इस मुकाबले में भारत ने 200 के पार रन बनाए थे फिर भी गेंदबाजों ने भारत की नैया डूबा दी और टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. लेकिन फिर भी टीम इंडिया जसप्रीत बुमराह को मैदान पर उतारने की कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहती है. मैच के बाद टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बताया कि बुमराह पर अभी ज्यादा दबाव नहीं डाला जाएगा. उन्हें पूरी तरह से फिट होने का पूरा समय दिया जाएगा. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार (20 सितंबर) को खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया. इस मुकाबला में स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कमी टीम इंडिया को खूब खली. 

हार्दिक ने कहा, ‘हम सभी जानते हैं कि वह क्या कर सकते हैं और वह हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण हैं. थोड़ी बहुत चिंताएं हो सकती हैं (गेंदबाजी के बारे में), लेकिन इसमें कोई समस्या नहीं है. हमें अपने खिलाड़ियों पर भरोसा करना है. ये देश में सर्वश्रेष्ठ 15 खिलाड़ी हैं और इसलिए वे टीम में हैं.’ 

यह भी पढ़ें: भुवनेश्वर कुमार को आखिर हुआ क्या, क्यों दे रहे हैं 19 ओवर में इतने रन!

उन्होंने आगे कहा, ‘जसप्रीत के वहां नहीं होने से काफी फर्क पड़ता है. वह चोट के बाद वापसी कर रहे हैं, उनके लिए यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें वापसी के लिए पर्याप्त समय मिले और उनपर ज्यादा दबाव नहीं डाला जाए.’ 

इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने 30 गेंदों में 71 रनों की शानदार पारी खेली थी और भारत को 200 के पार पहुंचाया था. लेकिन फिर भी ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया और टीम इंडिया को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.