logo-image

Ind Vs Aus 1st T-20: कैनबरा में राहुल-जडेजा का कमाल, पढ़िए भारत की पारी का हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे मनुका में पहले टी-20 में टीम इंडिया ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7  विकेट के नुकसान पर 161  रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को 162 रनों का लक्ष्य दिया.

Updated on: 04 Dec 2020, 03:27 PM

नई दिल्ली:

Ind Vs Aus 1st T-20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे मनुका में पहले टी-20 में टीम इंडिया ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7  विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को 162 रनों का लक्ष्य दिया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने शिखर धवन को एक रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा. इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली क्रीज पर आए. हालांकि विराट कोहली लंबी पारी नहीं खेल पाए और 9 रनों के स्कोर पर नए खिलाड़ी स्पेवसन को विकेट दे बैठे. इसके बाद बल्लेबाजी करने के लिए संजू सैमसन आए और राहुल के साथ पारी को आगे. लोकेश राहुल ने अपनी अर्धशतक भी पूरा किया. 

ये भी पढ़ें: अगले साल जून में होगा भारत और पाकिस्तान का मैच, जानिए कैसे

जहां एक तरफ लग रहा था कि संजू सैमसन एक अच्छी पारी खेलेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ वो 23 रनों पर हैनरिक्स का शिकार बने. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे लेकिन वो भी 2 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. जैम्पा ने पांडे को आउट किया और भारत 100 रन के अंदर अपने चार विकेट गंवा चुका था. इसके कुछ देर बाद हैनरिक्स ने 51 रनों पर लोकेश राहुल को पवेलियन भेजा और 92 रनों पर आधी टीम पवेलियन लौट गई थी. इसके बाद हार्दिक पांड्या और जडेजा ने एक बार फिर से रनों के मोर्चे को संभालने की जिम्मेदारी थी लेकिन पांड्या को 16 रनों पर हेनरिक्स ने आउट किया और मैच में अपना तीसरा विकेट लिया. पांड्या के आउट होने के बाद वॉशिंगटन सुंदर बल्लेबाजी करने के लिए आए लेकिन वो सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हुए. जडेजा ने अंतिम ओवर्स में शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. रवींद्र जडेजा ने 44 रनों की आक्रामक पारी खेली.