logo-image

ऑस्ट्रेलिया के नाथन लॉयन से तुलना पर बोले अश्विन, मेरा काम उनसे अलग

भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिए बीच चल रहा पहला टेस्ट काफी रोमांचक होते जा रहा है क्योंकि पहली पारी में भारत ने 244 बनाए थे जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम 191 रनों पर ढेर हो गई थी.

Updated on: 19 Dec 2020, 08:20 AM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिए बीच चल रहा पहला टेस्ट काफी रोमांचक होते जा रहा है क्योंकि पहली पारी में भारत ने 244 बनाए थे जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम 191 रनों पर ढेर हो गई थी. वहीं भारतीय टीम के अनुभवी गेंदबाज आ अश्विन ने अपने फिरकी के जाल में कंगारुओं को फंसाया. बता दें कि पिछली बार अश्विन ने सिर्फ एक मैच खेला था और 6 विकेट हासिल किए थे जबकि चोट के कारण बाकी मैच नहीं खेल सके. वहीं काफी सारे दिग्गज अश्विन और ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज लॉयन की तुलना करते हैं जिसमें खुद अश्विन ने जवाब दिया है.
यह भी पढ़ें : INDvAUS : कप्तान टिम पेन ने की भारतीय गेंदबाजों की तारीफ, जानिए ऑस्ट्रेलिया की मुश्किल 

भारतीय स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नॉथन लॉयन से खुद की तुलना को खारिज करते हुए कहा कि वे दोनों अलग-अलग गेंदबाज है और दोनों ने अगल-अलग तरीके से सफलता हासिल की है. लॉयन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 391 विकेट लिए हैं जबकि अश्विन के खाते में 369 विकेट है. अश्विन ने एक बार फिर से एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की और 55 रन देकर चार विकेट हासिल किए.

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पांच विकेट से पीटा, जैकब डफी और  टिम सिफर्ट चमके

अश्विन के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने टीम के मध्य क्रम को अपने हाथों लिया. ऑस्ट्रेलियाई मध्य क्रम के तीन विकेट अश्विन के खाते में आए, जिसमें स्टीव स्मिथ का बड़ा विकेट भी था. अश्विन ने दूसरे दिन के खेल समाप्ति के बाद कहा देखिए, मेरा मानना है कि प्रत्येक स्पिनर है. कभी-कभी चीजें हालात से बाहर हो सकती हैं ..यहां तक कि खासकर टेस्ट में भी, नॉथन और मैं अलग-अलग तरीके से गेंदबाजी करते हैं. हम अलग-अलग तरह के गेंदबाज हैं और अगल-अलग तरीके से सफलता हासिल की है, अश्विन ने साथ ही कहा कि उनका काम एक छोर को संभाले रखना और तेज गेंदबाजों को सपोर्ट करना है.


 

(इनपुट Ians के साथ)