logo-image

ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर दर्ज की जीत, सीरीज में 0-1 की बढ़त

एडिलेड में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन ही हार का सामना करना पड़ा. भारत द्वारा दिए गए 90 रनों को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. अब चार मैच की सीरीज में टीम इंडिया 0-1 से पीछे हैं.

Updated on: 19 Dec 2020, 01:52 PM

नई दिल्ली:

Australia Beats India in 1st Pink Ball Test:  एडिलेड में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन ही हार का सामना करना पड़ा. भारत द्वारा दिए गए 90 रनों को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. अब चार मैच की सीरीज में टीम इंडिया 0-1 से पीछे हैं. दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से होने वाला है.

एडिलेड टेस्ट: तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सेशन में जीता मैच

15 रन के बाद दूसरे सेशन की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया की शानदार रही. मैथ्यू वेड और जो बर्न्स ने अटैकिंग क्रिकेट खेली. हालांकि इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट गंवाए. मैथ्यू वेड 33 रन बनाए जबकि लाबुशने 6 रन पर आउट हुए. इसके अलावा जो बर्न्स ने अर्धशतक पूरा किया और टीम को दूसरे सेशन में जीत दिलाई. अश्विन ने एक विकेट लिया.

एडिलेड टेस्ट: तीसरा दिन का ऑस्ट्रेलिया के नाम

तीसरे दिन जब भारत 9 रन के स्कोर पर बल्लेबाजी करने के आई तो पहले विकेट जसप्रीत बुमराह के रुप में गिरा, बुमराह 2 रन बनाकर आउट हुए. इसके पुजारा 0 पर आउट हुए. कुछ ही देर बाद मयंक अग्रवाल के रुप में टीम को एक और झटका लगा. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अजिंक्य रहाणे अपना खाता तक नहीं खोल पाए और पवेलियन लौट गए. रहाणे के बाद कप्तान कोहली भी 4 रनों पर अपना विकेट गंवा बैठे और स्कोर 19 पर 6 विकेट हो गया था. कयास लगाया जा रहा था कि हनुमा विहारी और साहा पारी को आगे लेकर जाएंगे लेकिन कुछ गेंदों के बाद दोनों चलते बन, वहीं अश्विन और याद भी कोई कमाल नहीं कर पाए, वहीं भारत ने सिर्फ 9 विकेट गंवाए क्योंकि शमी को चोट लगी और वो रिटायर्ड हर्ट हुए और भारतीय टीम सिर्फ 36 बना पाई. 90 रनों का पीछा करने आई ऑस्ट्रेलिया की टीम को 90 रनों का लक्ष्य मिला. ऑस्ट्रेलिया ने पहले सेशन तक 15 रन बनाए थे.

पूरा स्कोर बोर्ड

भारत (पहली पारी) 244/10
विराट कोहली 74
मिचेल स्टार्क 4/53
पैट कमिंस 3/48

ऑस्ट्रेलिया (पहली पारी) 191/10 
टिम पेन 73*
अश्विन 4/55
उमेश यादव 3/40

भारत (दूसरी पारी) 36/9
मयंक अग्रवाल 8
जोश हेजलवुड 5/8
पैट कमिंस 4/21

ऑस्ट्रेलिया (दूसरी पारी)

जो बर्न्स 51*

अश्विन16/1