logo-image

IND vs AUS, 1st ODI: जानें कब, कहां और कैसे देखें भारत-ऑस्ट्रेलिया LIVE मैच

जहां एक ओर टीम इंडिया की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में काफी दम है तो वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज और गेंदबाज भी किसी से कम नहीं हैं.

Updated on: 14 Jan 2020, 09:56 AM

नई दिल्ली:

INDIA vs AUSTRALIA, 1st ODI, Mumbai: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज मुंबई के वांखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. विश्व की दो टॉप टीमों के बीच खेली जाने वाली इस सीरीज पर दिग्गजों की खास नजर है. जहां एक ओर टीम इंडिया की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में काफी दम है तो वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज और गेंदबाज भी किसी से कम नहीं हैं. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली इस वनडे सीरीज के सभी मैच जबरदस्त रोमांच से भरे होंगे.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: टीम इंडिया पर ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा काफी भारी, यहां देखें Head To Head रिकॉर्ड्स

कब, कहां और कैसे देखें LIVE मैच
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज दोपहर 1.30 बजे से मुंबई के वांखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले पहले वनडे मैच को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है. इसके अलावा आप हॉटस्टार पर भी भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. इतना ही नहीं आप हमारी वेबसाइट www.newsnationtv.com पर भी भारत-श्रीलंका मैच के लाइव स्कोर के साथ-साथ लाइव अपडेट्स भी देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: राहुल द्रविड़ का ये खास रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब विराट कोहली

पिछले साल टीम इंडिया को मिली थी करारी हार
बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इससे पहले मार्च 2019 में भारत के दौरे पर 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली थी. सीरीज के शुरुआती दो मैच जीतने के बाद भारतीय टीम आखिरी के तीन मैच गंवाने के साथ ही सीरीज भी हार गई थी. हालांकि, वो गुजरे समय की बात हो गई है. मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलियाई टीम भी इस बात को काफी अच्छे से जानती है कि विराट सेना दुनिया की किसी भी टीम को हराने का दम रखती है.

Head To Head रिकॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी
दोनों टीमों के Head To Head रिकॉर्ड्स की बात करें तो अभी तक टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक कुल 142 मैच खेले जा चुके हैं. जहां टीम इंडिया ने 50 मैच जीते हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलिया को 77 मैचों में जीत मिली है. दोनों टीमों के बीच खेले गए 10 वनडे मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला तो वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए 5 मैच रद्द हो चुके हैं.