logo-image

ऋषभ पंत को लेकर विशेषज्ञों से ली गई सलाह, सीरीज में वापसी पर संदेह

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मंगलवार को वानखेडे स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में बल्लेबाजी करते हुए हेलमेट (Rishabh Pant head injury) में गेंद लगी

Updated on: 14 Jan 2020, 10:14 PM

New Delhi:

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मंगलवार को वानखेडे स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में बल्लेबाजी करते हुए हेलमेट (Rishabh Pant head injury) में गेंद लगी, जिसके कारण वह भारत की फील्डिंग के दौरान मैदान पर नहीं उतर सके. उनको लेकर अब स्वास्थ्य विशेषज्ञ से सलाह ली गई है. उनकी जगह लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) ने मैच में विकेटकीपिंग की. ऋषभ पंत अभी मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. बीसीसीआई ने बताया, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बल्लेबाजी के दौरान हेलमेट में गेंद लगी, जिसके बाद वह फील्डिंग करने नहीं उतरे, उनकी जगह लोकेश राहुल ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई. पंत इस समय निगरानी में हैं. बोर्ड ने कहा, वह इस समय निगरानी में हैं. उनकी प्रगति पर रातभर नजर रखी जाएगी. विशेषज्ञ से इस मसले पर चर्चा की गई है और समय के साथ इस मामले की अधिक जानकारी दी जाएगी.

यह भी पढ़ें ः IND vs AUS : विराट कोहली अब नंबर चार पर बल्‍लेबाजी करने से पहले करेंगे विचार

आपको बता दें कि पैट कमिंस की एक गेंद पंत के बल्ले का किनारा लेकर उनके हेलमेट में जा लगी. इसी पर उन्हें सिर में चोट की आशंका हुई. पंत ने 33 गेंदों पर 28 रन बनाए. उनकी पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल रहा. आस्ट्रेलिया ने भारत को इस मैच में 10 विकेट से हरा तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच खेली जा रही सीरीज में कुल तीन मैच ही खेले जाएंगे, इसका पहला मैच तो हो चुका है, वहीं दो मैच अभी बाकी हैं. सीरीज का दूसरा मैच 17 जनवरी और तीसरा मैच 19 जनवरी को खेला जाएगा. यानी दूसरे मैच में दो दिन का वक्‍त शेष है. ऐसे में यह कह पाना मुश्‍किल है कि वे बचे हुए दो मैचों में टीम इंडिया की ओर से खेल पाएंगे या नहीं. हालांकि आगे के मैच में टीम प्रबंधन क्‍या निर्णय लेता है यह तो बुधवार को ही साफ हो पाएगा. अगर ऋषभ पंत आगे के मैच में नहीं खेलते हैं तो बचे हुए दोनों मैचों में भी केएल राहुल की विकेट कीपर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे.