logo-image

Ind Vs Aus: एडिलेड में भारत की जीत तय, पढ़िए क्या कहते हैं आंकड़े

एडिलेड में चल रहे टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट अब धीरे धीरे शानदार होते जा रहा है. भारत की पहली पारी एडिलेड में 244 रनों पर खत्म हुई. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 191 रन ही बनाए.

Updated on: 19 Dec 2020, 09:15 AM

नई दिल्ली:

एडिलेड में चल रहे टीम इंडिया (Team India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच टेस्ट अब धीरे धीरे शानदार होते जा रहा है. भारत की पहली पारी एडिलेड में 244 रनों पर खत्म हुई. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 191 रन ही बनाए.  भारत को डे नाइट का ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने कई मैच खेले हैं. अब कुछ आंकड़े सामने आए हैं जिससे भारतीय टीम की जीत पक्की नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें:  बुमराह को नंबर 3 पर भेजने पर गावस्कर ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

टीम इंडिया के पिछले 10 साल के रिकॉर्ड को देखें तो वो काफी शानदार है. पिछले दस सालों में जब जब भारत ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए लीड हासिल की है तब तब मुकाबले को अधिकतर जीता है. पिछले 10 सालों में भारत ने 36 मुकाबलों में बढ़त हासिल की है जिसमें 30 मुकाबले अपने नाम किए हैं पांच मैच ड्रॉ रहे हैं जबकि एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में हो रहे पिंक बॉल टेस्ट में टीम इंडिया बढ़त लेने के बाद बल्लेबाजी करने आई.

ये भी पढ़ें:  ऑस्ट्रेलिया के नाथन लॉयन से तुलना पर बोले अश्विन, मेरा काम उनसे अलग

वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया के डे नाइट टेस्ट के रिकॉर्ड की बात करें तो वो भी पहली बार पिंक बॉल में लीड नहीं हासिल कर पाए. ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले सात टेस्ट मैच खेले हैं और इसमें पहले मैच में 22, दूसरे मैच में 124, तीसरे मैच में 287, चौथे मैच में 215, पांचवें मैच में 179, छठे मैच में 287 और सातवें मैच में 250 रनों की बढ़त हासिल की थी. लेकिन इस मैच में वह भारतीय टीम के स्कोर से 53 रन पीछे रह गई.