logo-image

IND vs AFG 3rd T20 Dream11 Prediction : तीसरे टी20 में ये हो सकती है ड्रीम11 टीम, इन्हें चुने कप्तान

IND vs AFG 3rd T20 Dream11 Prediction : भारत और अफगानिस्तान के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला कल बेंगलुरु में खेली जाएगी. चलिए जानते हैं इस मुकाबले में किन खिलाड़ियों को अपने ड्रीम11 टीम में शामिल कर सकते हैं.

Updated on: 16 Jan 2024, 10:51 PM

नई दिल्ली:

IND vs AFG 3rd T20 Dream11 Prediction : भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 17 जनवरी को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में भारतीय टीम, अफगानिस्तान को क्लीन स्वीप करना चाहेगी. वहीं, मेहमान अफगान टीम आखिरी मैच जीतकर सीरीज का अंत सम्मान के साथ करना चाहेगी. चलिए जानते हैं कि भारत बनाम अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले तीसरे मैच में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

भारत बनाम अफगानिस्तान तीसरा टी20 ड्रीम11 प्रैडिक्शन (IND vs AFG 3rd T20 Dream11 Prediction)

कप्तान - शिवम दुबे 

उपकप्तान - रिंकू सिंह

विकेटकीपर- जितेश शर्मा

बल्लेबाज- विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, रहमानुल्लाह गुरबाज

ऑलराउंडर- मोहम्मद नबी, अक्षर पटेल

गेंदबाद- रवि बिश्नोई, मुजीब उर रहमान, अर्शदीप सिंह

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे, संजू सैमसन/जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार.

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग XI : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमत शाह, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, गुलबदीन नायब/राशिद खान, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान.

कैसी रहेगी चिन्नास्वामी की पिच?

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है. छोटी बाउंड्रीज में बल्लेबाज जमकर रन बनाते हैं. ऐसे में भारत-अफगानिस्तान के बीच होने वाला तीसरे मुकाबले में बड़े-बड़े शॉट्स देखने को मिलेंगे और हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. वहीं, गेंदबाजी की बात करें, तो चिन्नास्वामी में स्पिनर्स के लिए मदद रहती है. आईपीएल के दौरान इस मैदान पर कई हाईस्कोरिंग रोमांचक मैच देखने को मिलते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : हार्दिक और रोहित नहीं बल्कि ये खिलाड़ी करेगा मुंबई इंडियंस की कप्तानी, टीम जल्द ले सकती है फैसला

बेंगलुरु का मौसम कैसा रहेगा?

17 जनवरी को भारत और अफगानिस्तान के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाने वाला है. इस मैच के दौरान तापमान 29 से 16 डिग्री तक रह सकता है. हवा 10 से 15 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकती है. ह्यूमिडिटी 55% से 66% तक रह सकता है. बारिश की संभावना ना के बराबर है. वेदर फॉरकास्ट के अनुसार, रात को 2% बारिश की उम्मीद है. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि बिना बारिश के ये मैच आसानी से फुल रोमांच के साथ खेला जा सकेगा. बता दें, सीरीज का पहला मैच मोहाली और दूसरा इंदौर में खेला गया था, जहां ठंडे मौसम से क्रिकेटर्स को दो-चार होना पड़ा था.