logo-image

अक्षर पटेल ने मैच जिताने वाले छक्के के साथ धोनी का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

अक्षर पटेल ने मैच जिताने वाले छक्के के साथ धोनी का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

Updated on: 25 Jul 2022, 06:35 PM

पोर्ट ऑफ स्पेन:

भारत ने क्वींस पार्क ओवल में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो विकेट से दूसरा मैच अपने नाम कर लिया, जिसमें अक्षर पटेल ने नाबाद 64 रनों की शानदार पारी खेली, जिससे मेहमानों को तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेने में मदद मिली।

अंतिम तीन गेंदों में 6 रन चाहिए थे, अक्षर ने काइल मेयर्स की फुल टॉस गेंद पर एक बड़ा छक्का लगाया, जिससे भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली। इस छक्के के साथ, 28 वर्षीय ऑलराउंडर ने भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के 17 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

अक्षर ने 5 छक्के और 3 चौके लगाए, जो अब भारत के बल्लेबाज द्वारा नंबर 7 या उससे कम पर एक सफल वनडे मैच में सबसे अधिक है।

इससे पहले यह रिकॉर्ड धोनी के पास था, जब उन्होंने 2005 में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन छक्के लगाए थे। बाद में 2011 में यूसुफ पठान ने दो बार धोनी की बराबरी दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ की।

50 ओवर के मैच में जीत के लिए 312 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करना हमेशा एक कठिन काम होता है और भारत मुश्किल में था जब उसे अंतिम 10 ओवरों में 100 रन चाहिए थे, जिसमें अक्षर पटेल और दीपक हुड्डा क्रीज पर थे और सिर्फ पांच विकेट शेष थे।

45वें ओवर में हुड्डा के 33 रन पर आउट होने के साथ, यह कार्य पूरा करने के लिए पटेल क्रीज पर मौजूद थे, क्योंकि ऑलराउंडर ने अपनी 35 गेंदों में 64 रन की पारी में पांच छक्के और तीन चौके लगाकर काम पूरा किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.