logo-image

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल ने शानदार पारी खेली : जाफर

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल ने शानदार पारी खेली : जाफर

Updated on: 19 Jan 2023, 04:30 PM

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने शुभमन गिल की प्रशंसा की, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार दोहरा शतक लगाया। उन्होंने कहा कि 350 में से 208 बनाना एक शानदार प्रयास है।

गिल ने भारत के लिए हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे में शानदार 208 रनों की पारी खेली, जिससे भारत ने बुधवार को न्यूजीलैंड को 12 रनों से हरा दिया।

23 वर्षीय गिल इस असाधारण पारी की वजह से पुरुषों के वनडे इतिहास में दोहरा शतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी भी बन गए।

गिल का 208 एक पुरुष वनडे में संयुक्त-नौंवां सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है और वह प्रारूप में मील के पत्थर तक पहुंचने वाले इतिहास के सिर्फ आठ खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं।

जाफर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, गिल ने सबसे बेहतरीन पारियों में से एक खेली। सभी बड़े खिलाड़ियों के आउट होने के बाद गिल अकेले मैदान पर डटे रहे।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि शुभमन गिल, ब्रेसवेल और सेंटनर के अलावा, हर कोई उस पिच पर संघर्ष कर रहा था। कोई भी भारतीय बल्लेबाज 34 से अधिक नहीं बना पाया।

44 वर्षीय जाफर ने यह भी कहा कि अगर गिल ने बल्लेबाजी नहीं की होती, तो भारत 349 रन तक नहीं पहुंच सकता था।

1-0 से आगे रहने के बाद, भारत 21 जनवरी को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दूसरा वनडे खेलेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.