logo-image

तीसरे टी20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत अपने प्लेइंग इलेवन में कर सकता है बदलाव

तीसरे टी20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत अपने प्लेइंग इलेवन में कर सकता है बदलाव

Updated on: 20 Nov 2021, 05:05 PM

कोलकाता:

तीन मैचों की टी20 सीरीज में पहले से ही भारत ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। ऐसे में मेजबान टीम रविवार को यहां ईडन गार्डन्स में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराने का लक्ष्य रखते हुए कुछ रिजर्व खिलाड़ियों को मौका दे सकती है।

भारत ने शुक्रवार को रांची में खेले गए दूसरे टी20 मैच में सात विकेट से जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले क्लीन स्वीप करना अच्छा रहेगा।

टी20 के नए कप्तान रोहित शर्मा की पहली सीरीज अब तक बेहतरीन रही है। टॉस जीतकर जयपुर और रांची में सफल लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत से खुश होंगे। वह कोलकाता में भी ऐसा ही करना चाहेंगे।

साथ ही तीसरे मैच में वह रिजर्व खिलाड़ियों को मौका देने की सोच रहे होंगे, जो सीरीज के दोनों मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए।

सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़, जिन्होंने जुलाई में श्रीलंका के लिए सफेद गेंद के दौरे पर डेब्यू किया था और हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2021 का खिताब जीता था।

वहीं, अवेश खान को भी मौका मिल सकता है, जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 24 विकेट लिए और भारत के नए युवा खिलाड़ी हर्षल पटेल के बाद दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

फिर इशान किशन और युजवेंद्र चहल हैं, जिन्हें पहली पसंद के रूप में मौका दिया जा सकता है। उम्मीद की जा सकती है कि वेंकटेश अय्यर को भी टीम में जगह दी जाएगी।

ईडन गार्डन्स की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी मानी जाती है, इसके बावजूद तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को मदद मिल सकती है। वहीं, ओस फैक्टर रहने की भी संभावना होगी। उम्मीद है कि इस मैच का नतीजा भी पहले दो मैचों की तरह होगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, अवेश खान, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन।

न्यूजीलैंड की टीम: टिम साउदी (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गप्टिल, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर) और ईश सोढ़ी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.