logo-image

हम नीचे क्रम के बल्लेबाजों से काफी बल्लेबाजी करवा रहे हैं : राठौर

हम नीचे क्रम के बल्लेबाजों से काफी बल्लेबाजी करवा रहे हैं : राठौर

Updated on: 28 Nov 2021, 08:45 PM

कानपुर:

भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने रविवार को कहा कि नीचे क्रम के बल्लेबाजों को अभ्यास सत्र के दौरान ज्यादा बल्लेबाजी देने से टीम को फायदा हुआ है। उन्होंने कहा कि इनको बल्लेबाजी का अभ्यास कराना पिछले कुछ सालों से टीम की रणनीति रही है।

ग्रीन पार्क स्टेडियम में चल रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन भारत की दूसरी पारी में, जहां वे 51/5 के स्कोर पर संकट की स्थिति में थे। इसके बाद, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, रिद्धिमान साहा और अक्षर पटेल ने मिलाकर भारत का स्कोर 234/ 7 पहुंचा दिया।

अय्यर ने 65 रन की पारी के दौरान अश्विन के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी की और साहा के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 64 रन जुटाए। उनके आउट के बाद, साहा और पटेल बीच 67 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद भारत ने पारी घोषित कर दी।

राठौर ने कहा, मुझे लगता है कि यह हमारी ओर से किया गया एक प्रयास है। जब भी हम नेट्स पर होते हैं तो हम उन्हें (नीचे क्रम के बल्लेबाजों) को बहुत अधिक बल्लेबाजी कराने की कोशिश करते हैं। हम पिछले कुछ सालों से यही कर रहे हैं। अब वह रणनीति रंग ला रही है। वे कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं। अतीत में, अन्य टीमों ने इस हिस्से में हमारे खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन, अब यह देखकर अच्छा लग रहा है कि हम दूसरों के खिलाफ ऐसा करने में सफल हो रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.