News Nation Logo
कोविड के खिलाफ लड़ाई में भी भारत और रूस के बीच सहयोग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में 85 फीसदी पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है: मनसुख मंडाविया दिल्ली में इस साल डेंगू से अब तक 15 मरीजों की मौत बीते 6 साल में डेंगू से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा शाही ईदगाह मस्जिद की जगह पर भव्य श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए संकल्प यज्ञ किया गया CM Channi के गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी पहुंचने पर अध्यापकों का ज़ोरदार प्रदर्शन अध्यापकों की मांग - 7वें पे कमीशन की सिफारिशें पंजाब हों लागू ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

IND v NZ : टेस्ट मैचों में अब नहीं होंगे खाली स्टेडियम, मुंबई क्रिकेट संघ ने उठाया ये कदम

कोरोना की वजह से पिछले लगभग 1.5 साल से स्टेडियम में 100 फीसदी दर्शकों की संख्या को रोके रखा था. कोरोना की वजह से ही आईपीएल को भारत की जगह UAE में कराया गया था. 

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 13 Nov 2021, 01:48:04 PM
CRICKET THUMB

Mumbai Cricket Association (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • न्यूजीलैंड के साथ 17 नवंबर से सीरीज शुरू हो रही है
  • 3 T20  और 2 टेस्ट मैच होने हैं

नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड (India vs Newzeland) के बीच 17 नवंबर से सीरीज शुरू हो रही है. जिसमें 3 T20  और 2 टेस्ट मैच शामिल हैं.  टेस्ट मैच (Test Match) को लेकर एक बड़ी ख़बर सामने आई है. दरअसल दूसरा टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े मैदान (Wankhede Stadium) पर होना है. और उसके लिए  मुंबई क्रिकेट संघ यानी एमसीए (MCA) चाहता है कि उस मैच में 100 फीसदी दर्शकों को मैच देखने की अनुमति दी जाए. इसके लिए मुंबई क्रिकेट संघ (MCA) ने महाराष्ट्र सरकार से अनुमति मांगी है. आपको बताते चलें कि दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसंबर से 7 दिसंबर के बीच होना है. इससे पहले जयपुर में सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Indoor Stadium) में पहला T20 मैच होना है जिसके लिए राजस्थान क्रिकेट संघ (Rajasthan Cricket Association) ने साफ़ कर दिया है कि उन्ही दर्शकों को मैच देखने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने कम से कम एक बार वैक्सीन का डोज़ ले ली हो और इतना ही नहीं साथ में अपनी एक निगेटिव आरटी-पीसीआर कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट लानी होगी। 

आपको बताते चलें कि कोरोना की वजह से पिछले लगभग 1.5 साल से स्टेडियम में 100 फीसदी दर्शकों की संख्या को रोके रखा था. कोरोना की वजह से ही आईपीएल को भारत की जगह UAE में कराया गया था. 

गौरतलब है कि मुंबई क्रिकेट संघ काफी लम्बे समय के बाद किसी मैच को कराने जा रहा है. आखिरी मैच की मेजबानी मुंबई क्रिकेट संघ ने 2016 में दी थी. तब भारत का मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में हुआ था. 

ये है भारत और न्यूजीलैंड का कार्यक्रम : 

भारत बनाम न्‍यूजीलैंड टी20 सीरीज
1st T20 Match : 17 नवंबर : जयपुर
2nd T20 Match :19 नवंबर : रांची
2rd T20 Match : 21 नवंबर : कोलकाता

भारत बनाम न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट सीरीज
पहला टेस्‍ट : 25 से 29 नवंबर : कानपुर
दूसरा टेस्‍ट : 03 से 07 दिसंबर : मुंबई

First Published : 13 Nov 2021, 11:18:31 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो