logo-image

IND v NZ : टेस्ट मैचों में अब नहीं होंगे खाली स्टेडियम, मुंबई क्रिकेट संघ ने उठाया ये कदम

कोरोना की वजह से पिछले लगभग 1.5 साल से स्टेडियम में 100 फीसदी दर्शकों की संख्या को रोके रखा था. कोरोना की वजह से ही आईपीएल को भारत की जगह UAE में कराया गया था. 

Updated on: 13 Nov 2021, 01:48 PM

highlights

  • न्यूजीलैंड के साथ 17 नवंबर से सीरीज शुरू हो रही है
  • 3 T20  और 2 टेस्ट मैच होने हैं

नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड (India vs Newzeland) के बीच 17 नवंबर से सीरीज शुरू हो रही है. जिसमें 3 T20  और 2 टेस्ट मैच शामिल हैं.  टेस्ट मैच (Test Match) को लेकर एक बड़ी ख़बर सामने आई है. दरअसल दूसरा टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े मैदान (Wankhede Stadium) पर होना है. और उसके लिए  मुंबई क्रिकेट संघ यानी एमसीए (MCA) चाहता है कि उस मैच में 100 फीसदी दर्शकों को मैच देखने की अनुमति दी जाए. इसके लिए मुंबई क्रिकेट संघ (MCA) ने महाराष्ट्र सरकार से अनुमति मांगी है. आपको बताते चलें कि दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसंबर से 7 दिसंबर के बीच होना है. इससे पहले जयपुर में सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Indoor Stadium) में पहला T20 मैच होना है जिसके लिए राजस्थान क्रिकेट संघ (Rajasthan Cricket Association) ने साफ़ कर दिया है कि उन्ही दर्शकों को मैच देखने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने कम से कम एक बार वैक्सीन का डोज़ ले ली हो और इतना ही नहीं साथ में अपनी एक निगेटिव आरटी-पीसीआर कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट लानी होगी। 

आपको बताते चलें कि कोरोना की वजह से पिछले लगभग 1.5 साल से स्टेडियम में 100 फीसदी दर्शकों की संख्या को रोके रखा था. कोरोना की वजह से ही आईपीएल को भारत की जगह UAE में कराया गया था. 

गौरतलब है कि मुंबई क्रिकेट संघ काफी लम्बे समय के बाद किसी मैच को कराने जा रहा है. आखिरी मैच की मेजबानी मुंबई क्रिकेट संघ ने 2016 में दी थी. तब भारत का मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में हुआ था. 

ये है भारत और न्यूजीलैंड का कार्यक्रम : 

भारत बनाम न्‍यूजीलैंड टी20 सीरीज
1st T20 Match : 17 नवंबर : जयपुर
2nd T20 Match :19 नवंबर : रांची
2rd T20 Match : 21 नवंबर : कोलकाता

भारत बनाम न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट सीरीज
पहला टेस्‍ट : 25 से 29 नवंबर : कानपुर
दूसरा टेस्‍ट : 03 से 07 दिसंबर : मुंबई