logo-image

चेन्नई में भारत की जीत पर शेन वॉर्न खुश लेकिन इंग्लैंड पर उठाए सवाल

टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट मैच को 317 रनों से जीता लिया है और अब चार मैच की सीरीज 1-1 से बराबर है.

Updated on: 16 Feb 2021, 03:07 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट मैच को 317 रनों से जीता लिया है और अब चार मैच की सीरीज 1-1 से बराबर है. पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड ने जीता था अब दूसरा टेस्ट मैच भारत ने अपने नाम किया है. इसी के साथ टीम इंडिया को सभी क्रिकेट एक्सपर्ट बधाई दे रहे हैं. इसके अलावा  कुछ खिलाड़ियों ने इंग्लैंड पर सवाल उठाए हैं. सीरीज का अगला मैच अहमदाबाद में खेला जाना है जो डे नाइट होने वाला है. जिसके लिए इंग्लैंड टीम ने कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया था. अब शेन वॉर्न ने सोशल मीडिया पर एक तरह टीम इंडिया को बधाई दी है जबकि दूसरी ओर इंग्लैंड की रणनीतियों पर सवाल उठाए हैं.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को लगी चोट, स्‍कैन के लिए ले जाया गया 

भारत की शानदार जीत पर पर शेन वॉर्न ने कहा कि है टीम इंडिया जीत की हकदार है लेकिन उन्हें ये समझ नहीं आया कि इंग्लैंड ने अपने खिलाड़ियों को इतना आराम क्यों दिया. वॉर्न ने कहा कि इस मैच में काफी सारे मुद्दों को लेकर चर्चा हुई है. हालांकि इंग्लिश टीम ने 7 से 8 प्लेयर्स को रेस्ट दिया है. बता दें कि पहले टेस्ट के बाद जोस बटलर वापस लौट गए हैं लेकिन अब तीसरे टेस्ट मैच में जॉनी बेयरस्टो खेलने वाले हैं..

भारत ने इंग्लैंड को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मंगलवार को 317 रनों से हराकर रनों के लिहाज से अपने टेस्ट इतिहास की पांचवीं सबसे बड़ी टेस्ट जीत हासिल की. भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में 482 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में इंग्लैंड की दूसरी पारी 164 पर ऑलआउट हो गई और उसे 317 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस जीत के साथ टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिन में बनी हुई है. अगर विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के प्‍वाइंट्स टेबल की बात करें तो अब न्‍यूजीलैंड की टीम 70.0 प्रतिशत प्‍वांट्स के साथ नंबर एक पर है, वहीं भारतीय टीम के अब 69.7 प्रतिशत प्‍वाइंट्स हो गए हैं और वो नंबर दो पर आ गई है. ऑस्‍ट्रेलिया की टीम 69.7 प्रतिशत के साथ नंबर तीन पर है. वहीं इस मैच को हराने के बाद इंग्‍लैंड के 67.0 प्रतिशत अंक हो गए हैं. न्‍यूजीलैंड के फाइनल में पहुंचने के बाद यही तीन टीमें अब फाइनल की रेस में हैं. बाकी टीमें पहले ही बाहर हो गई हैं.