logo-image

अहमदाबाद की पिच को लेकर पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज पीटरसन ने हिंदी में क्या बोला

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में दो दिन में टेस्ट मैच खत्म हो गया

Updated on: 26 Feb 2021, 10:43 AM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में दो दिन में टेस्ट मैच खत्म हो गया. अहमदाबाद के पिच को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं ये बोला जा रहा है कि स्पिन ट्रेक एक बार फिर से बनाया गया था. हालांकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद ये कहा था दोनों टीमों ने बल्लेबाजी में कुछ गलतियां की जिसके कारण विकेट जल्दी जल्दी विकेट गिरते रहे. हालांकि अब पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज केविन पीटरसन ने इस विकेट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. खास बात ये है कि केविन पीटरसन ने एक बार फिर से हिंदी में सवाल किया है. इसी के साथ केविन पीटरसन ने टीम इंडिया को बधाई भी दी है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: 14.25 करोड़ के मैक्सवेल फिर फ्लॉप, फैंस बोले RCB मांग सकता है REFUND

केविन पीटरसन हमेशा अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में रहते हैं. पहला टेस्ट मैच जब इंग्लैंड ने जीता था तब उन्होंने हिंदी में कहा था कि उन्होंने पहले ही टीम इंडिया को चेतावनी दी थी. उसके बाद कुई मौकों पर पीटरसन ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. इंग्लैंड की टीम भारतीय स्पिन के आगे अहमदाबाद में टिक नहीं पाई जिसके बाद कई सारे सवाल पिच को लेकर उठे. पीटरसन ने ट्वीट किया और लिखा कि एक मैच के लिए ऐसा विकेट ठीक है जहां बल्लेबाजों की स्किल्स और तकनीक का टेस्ट होता है. लेकिन मैं इस तरह का विकेट और नहीं देखना चाहता और मुझे लगता है कि खिलाड़ी भी नहीं देखना चाहते , बहुत अच्छे.

बता दें कि अहमदाबाद में इंग्लैंड टीम मे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन पूरी टीम 112 रनों पर ढेर हो घई. जिसमें अक्षर पटेल ने 6 विकेट अश्विन ने 3 और अपना 100वां टेस्ट खेल रहे इशांत ने एक विकेट लिया था. जवाब में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के 66 रनों की मदद से 145 रन बनाए. इंग्लैंड की दूसरी पारी 81 रनों पर सिमट गई जिसमें पटेल ने पांच विकेट, अश्विन 4 और सुंदर को एक विकेट मिला. 49 रनों के लक्ष्य को भारत ने 10 विकेट के नुकसान पर जीत लिया. हालांकि अब सीरीज में भारत 2-1 से आगे लेकिन देखना होगा कि चौथे टेस्ट मैच में अमहदाबाद की पिच कैसी होती है.