logo-image

भारत के खिलाफ हार से दुखी हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, ये बातें बोली

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच मे भारत के हाथों मिली 8 विकेट की करारी शिकस्त के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा कि वह बेहद निराश हैं

Updated on: 29 Dec 2020, 12:30 PM

मेलबर्न:

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच मे भारत के हाथों मिली 8 विकेट की करारी शिकस्त के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा कि वह बेहद निराश हैं क्योंकि उनकी टीम खराब क्रिकेट खेली. भारत ने इस जीत के साथ चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबर कर ली है. ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में भारत को 8 विकेट से हराकर लीड ली थी.

ये भी पढ़ें: भारत की ऐतिहासिक जीत के बाद सोशल मीडिया पर आया प्रतिक्रियाओं का सैलाब


मैच के बाद पेन ने कहा, "काफी निराशाजनक, हम खराब खेले. मैच के कुछ अहम क्षणों में हमारा प्रदर्शन निराशाजनक था. भारत को इस जीत श्रेय दिया जाना चाहिए. भारतीय टीम ने हमें बैट, बॉल और यहां तक की फील्ड में गलतियां करने पर मजबूर किया. और अगर आप एक क्वालिटी टीम के साथ खेलते हुए ऐसी गलतियां करनें तो इसकी कीमत आपको चुकानी ही होगी. कप्तान ने हालांकि युवा खिलाड़ी कैमरून ग्रीन की तारीफ की. पेन ने कहा, "ग्रीन ने अपने टेम्प्रामेंट से दिखाया कि वह और मैच खेलेंगे. वह हर मैच के साथ बेहतर होंगे और यह काफी रोचक है.

ये भी पढ़ें: मेलबर्न में भारत को जिताने वाले चौथे भारतीय कप्तान बने रहाणे, पहले तीन कौन है?

मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने जीतकर अपने नाम सीरीज का दूसरा टेस्ट कर लिया है. अब चार टेस्ट मैच की सीरीज एक एक से बराबर हो गई है. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया 200 रन पर सिमट गई थी और भारत को 70 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके बाद टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 195 रन बनाए थे और भारत ने 326 रन बनाकर मेजबान टीम को 131 रनों की लीड दी थी जिसको पार करते हुए ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 69 की बढ़त बना पाई. अब सीरीज का अगला टेस्ट 7 जनवरी होने वाला है. बता दें कि ये मेलबर्न के मैदार पर भारत की चौथी जीत है. अजिंक्य रहाणे को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.