logo-image

Pulwama Attack: PCA के बाद अब RCA ने भी हटाए पाकिस्तानी खिलाड़ियों के पोस्टर और तस्वीरें

Pulwama Attack: अब आरसीए (RCA) ने पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों की लगी तस्वीरों को अपने हॉल से उतार दिया है.

Updated on: 18 Feb 2019, 12:28 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा (Pulwama) में हुए आतंकी हमले के बाद देश भर में पाकिस्तान (Pakistan) को लेकर आक्रोश छाया हुआ है. इसको देखते हुए जहां एक ओर देश भर में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहा है वहीं खेल के क्षेत्र में भी संस्थाए अपने तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. जहां एक ओर आईएमजी-रिलायंस ने पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) का प्रसारण करने से इंकार कर दिया है वहीं क्रिकबज (Cricbuzz) और डीस्पोर्टस (DSports) ने भी इसको लेकर किसी भी तरह का प्रसारण करने से मना कर दिया है. इसी लड़ी में अब राजस्थान क्रिकेट एसोशिएसन (Rajasthan Cricket Association) ने भी अपना विरोध दर्ज कराया है.

आरसीए (RCA) ने पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों की लगी तस्वीरों को अपने हॉल से उतार दिया है. आरसीए (RCA) ने पुलावामा में हुए आतंकी हमले के विरोध में अपनी नाराजगी दर्ज कराते हुए यह एक्शन लिया.

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, आरसीए ने सवाई मान सिंह क्रिकेट स्टेडियम की गैलरी में लगीं पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटा दिया है।

और पढ़ें: Pulwama Attack: पुलवामा हमले के बाद पाक को लगा एक और झटका, IMG-Reliance ने PSL के प्रसारण से किया इंकार 

इससे पहले पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) ने भी पुलवामा (Pulwama) आतंकी हमले के विरोध में मोहाली स्थित आईएस बिंद्रा स्टेडियम के अंदर लगी पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ियों की एक दर्जन से अधिक तस्वीरों को रविवार को हटा दिया था.

पीसीए के कोषाध्यक्ष अजय त्यागी ने आईएएनएस को बताया कि पीसीए ने पुलवामा हमले के शहीदों के साथ एकजुटता दिखाने और पाकिस्तान के खिलाफ अपना गुस्सा दिखाने के लिए आईएस बिंद्रा स्टेडियम के अंदर लगी पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरों का हटाया है.

उन्होंने बताया कि स्टेडियम के अंदर करीब 14-15 तस्वीरों को हटाया गया है. इनमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान, वसीम अकरम, जावेद मियांदाद औ शाहिद अफरीदी प्रमुख हैं.

त्यागी ने कहा कुछ क्लब हाउस तो कुछ तस्वीरें स्टेडियम के अंदर कॉरिडोर में और कुछ गैलरी में लगी हुई थीं.

और पढ़ें: पुलवामा हमला: 40 जवानों की शहादत का WORLD CUP में क्या पड़ेगा असर, 16 जून को खेला जाना है मैच 

कोषाध्यक्ष ने साथ ही कहा कि स्टेडियम के अंदर से 2011 में भारत-पाकिस्तान के बीच विश्व कप में खेले गए सेमीफाइनल मैच से जुड़ी सभी तस्वीरों को भी हटा दिया गया है. इस मैच को भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह और पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी भी देखने आए थे.

भारत ने इस मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को हराकर फाइनल में कदम रखा था और बाद में श्रीलंका को हराकर दूसरी बार यह खिताब जीता था.

इससे पहले, शनिवार को मुंबई स्थित क्रिकेट क्लब आफ इंडिया (सीसीआई) ने भी पुलवामा आतंकी हमले का विरोध जताते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पोस्टर ढक दिया था.