logo-image

T-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को कोहली से नहीं इस खतरनाक खिलाड़ी से रहना होगा सावधान

पाकिस्तान को रोहित शर्मा से सावधान रहने की जरुरत है. शर्मा का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ रनों की बरसात करता है. फैंस के साथ-साथ पूर्व खिलाड़ी भी इस बात को मान रहें हैं. पाक के पूर्व क्रिकेटर मुदस्सर नजर ने रोहित को खतरनाक बताया.

Updated on: 30 Sep 2021, 04:21 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल लीग के खत्म होने के बाद यूएई की ही सरजमी पर T-20 वर्ल्ड कप का आगाज होगा. सभी टीमों के खिलाड़ी आईपीएल लीग खेलकर T-20 वर्ल्ड कप की तैयारी में  जुटे हैं. भारत का पहला मुकाबला टी-20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से है. इस मुकाबले को लेकर अभी से ही चर्चाएं तेज हो गई हैं. पूर्व खिलाड़ियों से लेकर फैंस तक अपनी-अपनी राय दे रहे हैं. पाकिस्तान को कप्तान विराट कोहली से तो सावधान रहने की जरुरत है ही साथ ही हिटमैन रोहित शर्मा से भी सावधान रहना होगा. 

पाकिस्तान को रोहित शर्मा से सावधान रहने की इसलिए भी जरुरत है कि शर्मा का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ रनों की बरसात करता है. फैंस के साथ-साथ पूर्व खिलाड़ी भी इस बात को मान रहें हैं. पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मुदस्सर नजर ने 24 अक्टूबर को होने वाले मैच को लेकर कहा कि दोनों टीमों में भारत का पलड़ा भारी है. उन्होंने पाकिस्तान का भी समर्थन करते हुए कहा कि टीम ने भी पिछले कुछ सालों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है.

मुदस्सर नजर ने आगे कहा कि पाकिस्तान को भारत के दो स्टार बल्लेबाज कप्तान विराट कोहली और टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा से बच के रहना होगा. उन्होने रोहित शर्मा को कप्तान कोहली से ज्यादा खतरनाक बताया. उन्होने कहा कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम को कोहली से ज्यादा रोहित शर्मा से खतरा होगा.
 
मुदस्सर ने कोहली और रोहित को लेकर कहा कि टी-20 में अगर एक बल्लेबाज तेजी से थोड़े रन बनाता और या फिर गेंदबाज जल्दी-जल्दी विकेट ले लेते हैं तो इसे खेल में बड़ा अंतर पैदा होता है. हाल ही में इंग्लैंड में खत्म हुए टेस्ट सीरीज में अगर आप भारत का प्रदर्शन देखें तो टीम का कोई भी खिलाड़ी उतना खास नहीं था. यहां तक कि कप्तान विराट कोहली जो टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाते थे, उन्होंने भी पिछले 2-3 सालों से शतक नहीं बनाया है। वो शतक पर शतक बनाते थे लेकिन उनके प्रदर्शन में गिरावट आई है. बल्कि कोहली से ज्यादा रोहित शर्मा खतरनाक हैं.

रोहित शर्मा आईपीएल में अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहें हैं. साल 2019 में हुए वर्ल्ड कप में रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ 140 रनों की शानदार पारी खेली थी. उनके करियर की यह 24वीं और पाकिस्तान के खिलाफ दूसरी जबकि वर्ल्ड कप में तीसरी सेंचुरी थी. खास बात यह है कि पाकिस्तान के खिलाफ रोहित का लगातार दूसरा वनडे शतक था. साल 2019 में हुए वर्ल्ड कप में रोहित के बल्ले से 5 शतक निकले थे. रोहित से पहले वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने साल 2015 में एडिलेड में 107 रनों की पारी खेली थी. 

रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ 16 वनडे मैचों में 51.42 की औसत से 720 रन बनाए हैं. इस दौरान रोहित के बल्ले से दो शतक और 6 अर्धशतक निकलें हैं. साल 2019 के वर्ल्ड कप में बनाया गया 140 रन उनका बेस्ट स्कोर है. रोहित शर्मा दो बार पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद भी रहे हैं. ये ऑकड़े ही इस बात की गवाही दे रहें हैं, कि पाकिस्तानी टीम को रोहित शर्मा से सावधान रहना होगा.