logo-image

T-20 world cup: महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra singh Dhoni) क्या नहीं रहेंगे मेंटर

महेंद्र सिंह धोनी को मेंटर बनाए जाने के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. पीटीआई ने दावा किया  है बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार धोनी को मेंटर बनाने के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. दावा किया गया है कि धोनी को मेंटर बनाना नियमों का उल्लंघन है.

Updated on: 10 Sep 2021, 12:36 PM

highlights

  • धोनी को टी-20 वर्ल्ड कप में टीम का मेंटर भी बना दिया गया है
  • मेंटर बनाते ही खड़े हो गए तमाम सवाल, हुई शिकायत
  • प्रशंसकों के दिल की धड़कन बढ़ी, क्या होगा फैसला

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra singh Dhoni) को टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 world cup)के लिए मेंटर बनाया गया है. यह फैसला जैसे ही हुआ, धोनी के प्रशंसकों में खुशी की लहर दौड़ गई लेकिन यह खुशी ज्यादा समय तक नहीं रह सकी. महेंद्र सिंह धोनी को मेंटर बनाए जाने के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. पीटीआई ने दावा किया  है बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार धोनी को मेंटर बनाने के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. दावा किया गया है कि धोनी को मेंटर बनाना नियमों का उल्लंघन है. आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये शिकायत की किसने है और क्यों. तो ये भी बता देते हैं. ये शिकायत की है एमपी क्रिकेट संघ के पूर्व अधिकारी संजीव गुप्ता ने. पीटीआई रिपोर्ट्स का दावा है कि संजीव गुप्ता ने हितों के टकराव के नियम का हवाला दिया है. गुप्ता ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि बीसीसीआई के संविधान के अनुसार धारा 38(4) के तहत एक व्यक्ति दो हित वालें पदों पर नहीं रह सकता. उन्होंने अपने शिकायती पत्र में कहा है कि धोनी आईपीएल में चेन्ऩई सुपर किंग्स के कप्तान भी हैं और अब उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में टीम का मेंटर भी बना दिया गया है. ये दोनों पद एक साथ नहीं सौंपे जा सकते. एक रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि गुप्ता ने बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली और सचिव जयशाह दोनों को ही शिकायती पत्र भेजा है. ऐसे में बीसीसीआई के समिति से सलाह लेने की जरूरत भी पड़ सकती है. अब सवाल खड़ा हो गया है कि अगर धोनी को एक पद छोड़ना पड़ेगा तो वह कौन सा पद छोड़ेंगे. यह तय है कि चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी पैसों और ग्लैमर के हिसाब से ज्यादा फायदेमंद है लेकिन वह कब तक चलेगी कुछ पता नहीं. धोनी पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास ले चुके हैं और अब सिर्फ आईपीएल खेल रहे हैं. वहीं बीसीसीआई भी इस शिकायत पर क्या फैसला लेता है यह देखने वाली बात होगी. 

वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि शिकायत करने वाले संजीव गुप्ता पहले भी तमाम खिलाड़ियों और अधिकारियों के खिलाफ इस तरह की शिकायत दर्ज करा चुके हैं लेकिन अब उन्होंने ऐसे व्यक्ति के खिलाफ शिकायत की है, जिसका कद क्रिकेट जगत में बहुत ऊंचा है. वहीं, धोनी के प्रशंसक भी दिल थामकर इंतजार कर रहे हैं कि आखिर इस मामले में क्या फैसला होता है।