logo-image

Jasprit Bumrah and Stuart Broad : बुमराह के आगे लोग भूल गए ये बात, स्टुअर्ट ब्रॉड ने तोड़ा अपने साथी एंडरसन का रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच टेस्ट मैच में भारत मजबूत होता दिख रहा है. हालांकि बारिश बीच-बीच में मैच का मजा खराब कर रही है. वहीं, बुमराह के शानदार रिकॉर्ड के हर ओर चर्चे हैं लेकिन ब्रॉड ने भी एक अनचाहा रिकॉर्ड तोड़ा है. 

Updated on: 03 Jul 2022, 08:45 AM

दिल्ली:

Jasprit Bumrah and Stuart Broad : जसप्रीत बुमराह (jasprit Bumrah) के एक ओवर में 35 रन बनाने के रिकॉर्ड की क्रिकेट जगत में हर ओर चर्चा हो रही है. बुमराह ने भारत-इंग्लैंड टेस्ट के दूसरे दिन स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के एक ओवर में 35 रन बनाकर टेस्ट क्रिकेट में नया कीर्तिमान बना दिया. इससे पहले टेस्ट मैच में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड 28 रन ब्रायन लारा और ऑस्ट्रेलिया का जॉर्ज बेली के नाम पर था. लारा ने साल 2003-04 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और जॉर्ज बेली ने साल 2013-14 में एक ओवर में 28 रन बनाए थे. अब जसप्रीत बुमराह ने ये रिकॉर्ड तोड़ा है लेकिन इसी के साथ  स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने भी अपने हमवतन जेम्स एंडरसन (James Anderson) का रिकॉर्ड तोड़ा है. 

दरअसल, टेस्ट मैच में बुमराह से पहले ब्रायन लारा ने साल 2003-04 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में रॉबिन पीटरसन के ओवर में 28 रन बनाए थे. यह उस समय टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच में जॉर्ज बेली ने साल 2013-14 में जेम्स एंडरसन के खिलाफ एक ओवर में 28 रन बनाए थे. इस तरह एंडरसन के नाम एक ओवर में सबसे ज्यादा रन खाने का अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया था. अब इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के ओवर में 35 रन पड़े इस तरह ये अनचाहा रिकॉर्ड जेम्स एंडरसन से हटकर उनके हमवतन स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के नाम हो गया. 

स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad)  ने बेशक जेम्स एंडरसन (James Anderson) का रिकॉर्ड तोड़ा हो लेकिन इससे ब्रॉड निश्चित रूप से दुखी ही होंगे लेकिन सवाल ये है कि एंडरसन अपने नाम से ये अनचाहा रिकॉर्ड हटने से खुश हों या मैच में इंग्लैंड के खिलाफ रन बनते देख दुखी. अब इस सवाल का जवाब तो एंडरसन खुद ही दे सकते हैं.