logo-image

टी 20 विश्व कप जैसे बड़े आयोजनों में हमेशा दबाव होता है: आयरलैंड कप्तान

टी 20 विश्व कप जैसे बड़े आयोजनों में हमेशा दबाव होता है: आयरलैंड कप्तान

Updated on: 20 Aug 2021, 02:55 PM

दुबई:

आयरलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान एंडी बालबर्नी ने कहा है कि आयरलैंड के लिए खेलने या कप्तानी करने का दबाव हमेशा रहता है, खासकर आईसीसी से जुड़े आयोजनों में।

अक्टूबर-नवंबर में ओमान और संयुक्त अरब अमीरात की मेजबानी में होने वाला टी 20 विश्व कप 30 साल के एंडी के लिए पहली बड़ी जिम्मेदारी होगी।

आईसीसी के साथ बातचीत में बालबर्नी ने कहा, चाहे आप खेल रहे हों या कप्तानी कर रहे हों, हमेशा दबाव बना रहता है। कप्तानी - यह पहली बार है जब मैं इसे आईसीसी इवेंट में करूंगा इसलिए मैं इसके लिए बहुत उत्साहित हूं और यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि लोग इसे कैसे अपनाते हैं।

बालबर्नी ने कहा, हर दिन आपको अपनी टीम को विश्व कप में ले जाने का मौका नहीं मिलता है। यह गर्व का पल है। हमारे पास पहले से खेलने के लिए बहुत सारा क्रिकेट है, लेकिन मुझे लगता है कि एक बार जब हम विमान से बाहर होंगे तो यह निश्चित रूप से हमारे जेहन में होगा कि हमें कुछ बहुत खास करने को मिल रहा है।

बालबर्नी ने अंडर-19 विश्व कप में आयरलैंड की कप्तानी करने के तुरंत बाद 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। लेकिन 2015 क्रिकेट विश्व कप के बाद से ही उन्होंने खुद को सीनियर टीम में स्थापित किया।

उन्होंने विश्व कप में आयरलैंड के अभियान के सभी छह मैचों में 39.33 की औसत से दो अर्धशतकों के साथ 236 रन बनाए।

बालबर्नी को लगता है कि मौजूदा ग्रुप के युवा सदस्य टी20 वल्र्ड कप में खेलने के अनुभव का लुत्फ उठाएंगे।

2014 के चैंपियन श्रीलंका, नीदरलैंड्स और नामीबिया के साथ आयरलैंड को पहले दौर में एक मजबूत समूह में रखा गया है। दोनों ग्रुप से दो टीमें सुपर 12 चरण में पहुंचेंगी।

बालबर्नी ने माना कि आयरलैंड को हर मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा, लेकिन वह नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच के लिए उत्साहित हैं, जिसने जून में उन्हें वनडे में 2-1 से हराया था।

आयरलैंड अपने अभियान की शुरूआत 18 अक्टूबर को अबू धाबी में नीदरलैंड्स के खिलाफ करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.