logo-image
लोकसभा चुनाव

इमरान खान ने विराट vs बाबर की तुलना में कहा ऐसा, जानकर भारतीय फैंस हो जाएंगे नाराज

Imran Khan On Virat Kohli vs Babar Azam : पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज कप्तान इमरान खान ने विराट कोहली और बाबर आजम को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है की आगे चलकर बाबर, विराट से भी बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं.

Updated on: 13 Jun 2023, 10:50 AM

highlights

  • इमरान खान ने विराट-बाबर को बताया सेम क्लास प्लेयर
  • विराट-बाबर का करियर रहा है शानदार
  • बाबर के भविष्य पर भी बोले इमरान

नई दिल्ली:

Imran Khan On Virat Kohli vs Babar Azam : क्रिकेट के गलियारों में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के बाबर आजम की अक्सर तुलना होती रहती है. दोनों ही खिलाड़ी अपने-अपने देश के लिए रन बना रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज कप्तान इमरान खान ने विराट और बाबर की तुलना में कुछ ऐसा कहा है, जो इस चर्चा का बड़ा विषय बन गया है. इमरान का मानना है कि विराट और बाबर एक ही क्लास के बल्लेबाज हैं. हालांकि, ये बयान यकीनन भारतीय फैंस को कुछ खास पसंद नहीं आएगा, क्योंकि विराट और बाबर के करियर साइज में काफी अंतर है. 

बाबर जा सकते हैं विराट से भी आगे

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान ने अपने एक बयान में कहा है कि उन्हें विराट कोहली और बाबर आजम एक क्लास के खिलाड़ी लगते हैं. असल में, जियो न्यूज के एक रिपोर्ट ने बाबर आजम से पूछा कि बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना में आप क्या कहेंगे? इसपर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने जवाब देते हुए कहा, कुछ वक्त से तो मैंने उनको देखा ही नहीं है, लेकिन मुझे तो लगता है कि ये एक ही क्लास के प्लेयर हैं. जितना मैंने देखा है, उसके हिसाब से मुझे तो बाबर की क्लास बहुत अच्छी लगती है, बल्कि ये विराट से भी आगे जा सकता है. हालांकि मैंने एक साल से क्रिकेट नहीं देखा. 

ये भी पढ़ें : 'पैसे कमाने के और भी कई तरीके हैं', गावस्कर-सहवाग के 'घटिया' विज्ञापन पर भड़के गंभीर

क्या कहते हैं विराट और बाबर के आंकड़े

2008 से जब से विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा है, तब से साल दर साल अपने प्रदर्शन से भारतीय क्रिकेट को अगले मुकाम तक लेकर गए हैं. आंकड़ों की बात करें, तो कोहली ने 109 टेस्ट, 274 वनडे और 115 T20I मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 8479, 12898 और 4008 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 75 शतक लगाए हैं. 

वहीं अगर बाबर आजम की बात करें, तो इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के लिए कंसिस्टेंसी के साथ प्रदर्शन किया है. बाबर ने अब तक 47 टेस्ट, 100 वनडे और 104 T20I मैच खेले हैं, जिसमें क्रमश: 3696, 5089 और 3485 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 30 शतक आए हैं. दोनों के करियर पर गौर करें, तो बाबर के करियर का सैंपल साइज अभी विराट के सामने काफी छोटा है. ऐसे में दोनों की तुलना संभव ही नहीं है. हां, इस बात को नाकारा नहीं जा सकता है की दोनों ही अपने-अपने देश के सुपरस्टार प्लेयर हैं.