logo-image

इगा स्विएटेक ने डब्ल्यूटीए टूर का लगातार पांचवां खिताब जीता

इगा स्विएटेक ने डब्ल्यूटीए टूर का लगातार पांचवां खिताब जीता

Updated on: 15 May 2022, 10:15 PM

रोम:

वल्र्ड नंबर 1 इगा स्विएटेक रविवार को अपना लगातार पांचवां डब्ल्यूटीए टूर खिताब जीते हुए यहां सातवें नंबर की ओन्स जबूर को फाइनल में 6-2, 6-2 से हराकर अपना इटालियन ओपन खिताब को बरकरार रखा।

इसके साथ, पोलिश स्टार ने अपनी जीत का सिलसिला लगातार 28 मैचों तक बढ़ा लिया। स्विएटेक एक सीजन में चार या अधिक डब्ल्यूटीए 1000 खिताब जीतने वाली अब तक की दूसरी खिलाड़ी हैं। इससे पहले, सेरेना विलियम्स ने 2013 में पांच जीते थे।

20 वर्षीय खिलाड़ी ने दोहा, इंडियन वेल्स, मियामी और अब रोम में जीत हासिल करते हुए इस सीजन में खेले गए प्रत्येक डब्ल्यूटीए 1000 जीत हासिल की है। वह वर्तमान में पिछले नौ डब्ल्यूटीए 1000 खिताबों में से पांच में सफल रही हैं।

स्विएटेक ने पिछले साल रोम में अपने करियर का पहला डब्ल्यूटीए 1000 खिताब जीता था। वह रोम में एक के बाद एक खिताब जीतने वाली नौवीं खिलाड़ी हैं और रोम में दो खिताब जीतने वाली तीसरी सबसे कम उम्र की खिलाड़ी बन गई हैं, जो केवल क्रिस एवर्ट और गैब्रिएला सबातिनी से पीछे हैं।

दोहा, इंडियन वेल्स, मियामी, स्टुटगार्ट और रोम में खिताब जीतने के बाद स्विएटेक 2000 के दशक में लगातार पांच या अधिक टूर्नामेंट जीतने वाली चौथी खिलाड़ी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.