logo-image

इगा स्विएटेक ने सबलेंका को हराकर स्टुटगार्ट ओपन का खिताब जीता

इगा स्विएटेक ने सबलेंका को हराकर स्टुटगार्ट ओपन का खिताब जीता

Updated on: 24 Apr 2022, 08:25 PM

स्टुटगार्ट (जर्मनी):

वल्र्ड नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी इगा स्विएटेक ने रविवार को यहां स्टुटगार्ट ओपन खिताब जीतने के लिए फाइनल में नंबर 3 सीड आर्यना सबलेंका को 6-2, 6-2 से हराकर 23 मैचों में अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा।

इस जीत के साथ 20 वर्षीय पोलिश स्टार ने अपना लगातार चौथा खिताब और करियर का सातवां डब्ल्यूटीए टूर एकल खिताब जीता है।

स्विएटेक की जीत का सिलसिला डब्ल्यूटीए 1000 दोहा में एक खिताबी दौड़ के साथ शुरू हुआ और वह इस साल डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट्स में इंडियन वेल्स और मयामी के सनशाइन डबल के माध्यम से अपराजित रहीं। बिली जीन किंग कप क्वालीफाइंग में उसकी पोलिश टीम के लिए दो अतिरिक्त जीत ने स्विएटेक को स्टुटगार्ट के इनडोर क्ले में आने वाली 19 मैचों की जीत का सिलसिला बरकरार रखा।

फाइनल में, स्विएटेक को रैली क्रॉस-कोर्ट बैकहैंड के साथ शुरुआती गेम में एक ब्रेकप्वाइंट बचाने में कामयाब रही थीं, लेकिन वह व्यवस्थित रूप से आगे बढ़ गई, शानदार सबलेंका बैकहैंड्स के एक खराब शॉट खेलने से बच गईं, क्योंकि पोलिश खिलाड़ी ने एक साथ कई अंक हासिल किए। सबलेंका द्वारा सेट पॉइंट के डबल फॉल्ट ने वल्र्ड नंबर 1 को पहला गेम सौंप दिया।

2021 स्टुटगार्ट उपविजेता सबलेंका ने दूसरे सेट में ब्रेकप्वाइंट से सर्विस होल्ड को 1-1 से पीछा किया, लेकिन स्विएटेक ने अपने शॉट्स पर काबू रखा और अंतिम चार गेम हथियाने के लिए फाइनल में अपनी नई ट्रॉफी हासिल की।

2019 में 17 साल की उम्र में पोलोना हरकोग से अपना पहला फाइनल हारने के अलावा, स्विएटेक फाइनल में पूरी तरह से हावी रही हैं। उन्होंने तब से बिना कोई सेट गंवाए लगातार सात फाइनल जीती और वास्तव में उन चैंपियनशिप मैचों में से प्रत्येक में पाँच से अधिक गेम नहीं हारी हैं।

स्विएटेक अब इस सीजन में 30 मैच जीतने वाली पहली खिलाड़ी हैं, क्योंकि उन्होंने 2022 के जीत-हार के अपने रिकॉर्ड को 30-3 से आश्चर्यजनक रूप से सुधार लिया है। पिछले साल के डब्ल्यूटीए फाइनल में सबलेंका के साथ अपनी पहली मैच में हारने के बाद स्विएटेक ने सीधे सेटों में अपने दो मैच जीते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.