logo-image

मैं पांच दिन के टेस्ट क्रिकेट में खेलना चाहूंगी : टैमी ब्यूमोंट

मैं पांच दिन के टेस्ट क्रिकेट में खेलना चाहूंगी : टैमी ब्यूमोंट

Updated on: 26 Jan 2022, 06:55 PM

कैनबरा:

इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट ने बुधवार को कहा कि अगर उन्हें टेस्ट क्रिकेट खेलना है, तो इसे पांच दिन का होना होगा। उन्होंने कहा कि महिला क्रिकेटरों के लिए यह कहना वास्तव में कठिन है कि वे टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बनना चाहती हैं, क्योंकि खेल के सबसे लंबे प्रारूप में ज्यादा मैच नहीं खेले जाते हैं।

टैमी ने कहा, मैं दोनों पक्षों के बारे में कहूं तो सफेद गेंद वाली महिला क्रिकेट से ज्यादा पैसा आता है और इसे टीवी पर ज्यादा देखा जाता है। यहीं से हमारा बहुत सारा निवेश आता है और हमें वास्तव में इसकी आवश्यकता है। लेकिन साथ ही, अगर हम टेस्ट क्रिकेट खेलने जा रहे हैं, तो इसे पांच दिनों का होना चाहिए।

टैमी ने महसूस किया कि क्षेत्रीय स्तर पर नियमित रूप से रेड-बॉल क्रिकेट खेलने से इंग्लैंड की महिला क्रिकेटरों को मदद मिलेगी।

उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि क्षेत्रीय स्तर पर कुछ रेड-बॉल क्रिकेट खेलने से मदद मिलेगी। यह निश्चित रूप से भविष्य के लिए अच्छा होगा और अब महिला खिलाड़ी पूर्णकालिक पेशेवर हो गईं हैं, इसलिए कोई कारण नहीं है कि तीन दिवसीय खेल मध्य सप्ताह नहीं हो सकता है।

उन्होंने अन्य देशों से महिला टेस्ट क्रिकेट को गंभीरता से लेने का भी आह्वान किया है।

उन्होंने कहा, मुझे भी लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि अन्य राष्ट्र कुछ टेस्ट क्रिकेट खेलने की कोशिश करें। भारत वास्तव में और अधिक टेस्ट मैच खेलने के लिए महिला खिलाड़ी उत्सुक है। दक्षिण अफ्रीका ने कुछ साल पहले उनके खिलाफ खेला था। अन्य टीमों को उस मंत्र को संभालना होगा और अधिक लड़कियों को सबसे लंबे प्रारूप में खेलना होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.