logo-image

अगर कोहली टी20 वल्र्ड कप टीम से चूकते हैं, तो उनके लिए वापसी करना मुश्किल होगा: पोंटिंग

अगर कोहली टी20 वल्र्ड कप टीम से चूकते हैं, तो उनके लिए वापसी करना मुश्किल होगा: पोंटिंग

Updated on: 20 Jul 2022, 07:40 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को लगता है कि अगर भारत ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए विराट कोहली को बाहर करने का फैसला करता है तो उनके लिए वापसी करना मुश्किल हो जाएगा।

कोहली ने नवंबर 2019 से शतक नहीं बनाया है, इस साल के आईपीएल के दौरान रनों के लिए संघर्ष किया और यहां तक कि इंग्लैंड के हाल ही में समाप्त दौरे के दौरान बल्ले से ज्यादा योगदान देने में भी विफल रहे।

उन्हें राष्ट्रीय टीम से बाहर करने का आह्वान किया गया है, लेकिन 2003 और 2007 में ऑस्ट्रेलिया की दो विश्व कप जीत के लिए कप्तानी करने वाले पोंटिंग का कहना है कि भारत को उनका आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए मौके देते रहना चाहिए।

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के ताजा एपिसोड में कहा, अगर आप विराट को विश्व कप टीम से बाहर कर देते हैं, तो उनका वापसी करना मुश्किल होगा।

ऑस्ट्रेलियाई महान ने यह भी सुझाव दिया कि चयनकर्ताओं को भारत के शीर्ष क्रम में कोहली के लिए एक स्थान खोजना चाहिए और टी20 विश्व कप के लिए चैंपियन बल्लेबाज को बढ़ावा देना चाहिए, इस उम्मीद के साथ कि वह टूर्नामेंट के नॉकआउट चरणों के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ फॉर्म पाएंगे।

भारत के विकेटकीपिंग विकल्पों के बारे में पूछे जाने पर, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने कहा कि वह ऋषभ पंत की ताकत से अच्छी तरह वाकिफ हैं, जिनके साथ उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स में मिलकर काम किया है, लेकिन अनुभवी दिनेश कार्तिक को भी मध्य क्रम में जगह मिलनी चाहिए।

पोंटिंग ने कहा, हमने देखा है कि 50 ओवर के क्रिकेट में ऋषभ क्या करने में सक्षम है और मुझे पूरी तरह से पता है कि वह टी20 मैच में क्या कर सकते हैं। दिनेश कार्तिक ने हाल ही में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है और मैं उन दोनों के साथ जाना चाहूंगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.