logo-image
लोकसभा चुनाव

Head Coach Salary : हेड कोच बनते ही गौतम गंभीर की चमक जाएगी किस्मत, करोड़ों की सैलरी के साथ मिलेंगे ये एशो आराम!

Head Coach Salary : बीसीसीआई टीम इंडिया के हेड कोच को कितनी सैलरी देता है? आइए जानते हैं यदि गौतम गंभीर हेड कोच बनेंगे, तो उन्हें सैलरी के रूप में कितने पैसे मिलेंगे...

Updated on: 03 Jun 2024, 11:31 AM

नई दिल्ली:

Head Coach Salary : भारतीय क्रिकेट टीम का नया हेड कोच कौन बनेगा? पिछले काफी वक्त से इस बात पर चर्चा हो रही है. इस बीच गौतम गंभीर का नाम निकलकर सामने आया है. बताया जा रहा है कि गंभीर हेड कोच के लिए बीसीसीआई की पहली पसंद हैं. ऐसे में अब कई लोगों के जहन में सवाल आ रहा होगा कि यदि गंभीर हेड कोच बनते हैं, तो उन्हें सैलरी के तौर पर कितने पैसे मिलने वाले हैं? तो आइए आपको भारतीय टीम के हेड कोच की सैलरी के बारे में बताते हैं...

हेड कोच को कितनी सैलरी मिलती है?

भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच बनना किसी भी क्रिकेटर के लिए गौरव की बात होती है. बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है और वह ना सिर्फ अपने खिलाड़ियों बल्कि सपोर्ट स्टाफ, कोच सभी को अच्छी-खासी सैलरी देता है. मौजूदा समय में टीम इंडिया के हेड कोच की भूमिका में राहुल द्रविड़ हैं और उन्हें बोर्ड की तरफ से सालाना 10 करोड़ रुपये दिए जाते हैं. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि गौतम गंभीर यदि भारत के हेड कोच बनते हैं, तो उनकी सैलरी में इजाफा भी हो सकता है. उन्हें सालाना 10 से 12 करोड़ रुपये सैलरी के रूप में मिल सकते हैं. सैलरी के अलावा, गंभीर के ट्रैवल एलाउंस भी मिलता है. 

कोलकाता नाइट राइडर्स में कितनी मिलती है सैलरी?

आईपीएल 2024 में गौतम गंभीर की कोलकाता नाइट राइडर्स में वापसी हुई. गंभीर बतौर मेंटॉर KKR में शामिल हुए और टीम को खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उनके अग्रेसिव माइंडसेट के साथ KKR ने तीसरी ट्रॉफी उठाई. ट्रॉफी जीतने के बाद रिपोर्ट्स के हवाले से खबरें आईं कि शाहरुख खान ने गंभीर को KKR में शामिल करने के लिए ब्लैंक चेक दिया था. लेकिन, गंभीर या फ्रेंचाइजी की तरफ से इस खबर की पुष्टि नहीं की गई. 

अब यदि गंभीर भारतीय टीम के हेड कोच बनने का ऑफर एक्सेप्ट करते हैं, तो उन्हें कोलकाता का साथ छोड़ना पड़ेगा. खबरों की मानें, तो गंभीर को कोलकाता से सैलरी के रूप में 25 करोड़ रुपये मिलते हैं. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी कि गंभीर टीम इंडिया की कोचिंग की जिम्मेदारी संभालते हैं या नहीं. मगर, यदि वह पद संभालते हैं, तो उन्हें बीसीसीआई से सालाना 10 से 12 करोड़ रुपये मिलेंगे.