logo-image

ICC WTC Final :  न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड रवाना, जानिए टीम इंडिया का अपडेट 

ICC World Test Championship IND vs NZ : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल अब करीब आ रहा है. डब्ल्यूटीसी 2021 का फाइनल मैच 18 जून से इंग्लैंड के साउथम्पटन में खेला जाएगा.

Updated on: 16 May 2021, 08:27 AM

नई दिल्ली :

ICC World Test Championship IND vs NZ : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल अब करीब आ रहा है. डब्ल्यूटीसी 2021 का फाइनल मैच 18 जून से इंग्लैंड के साउथम्पटन में खेला जाएगा. मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा. इसके लिए न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई है. वहीं भारतीय टीम के दो जून को रवाना होने की संभावना है. हालांकि फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. भारतीय टीम इंग्लैंड में फाइनल के साथ ही मेजबान देश के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी. 

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब मालदीव से पहुंचेंगे सिडनी, BCCI  उठाएगी खर्च

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इंग्लैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज और फिर भारत के खिलाफ वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए शनिवार शाम को इंग्लैंड रवाना हो गई. कीवी टीम इंग्लैंड के साथ लंदन में दो जून से पहला और फिर बर्मिंघम में 10 जून से दूसरा टेस्ट खेलेगी. इसके बाद वह 18 जून से साउथम्पटन में भारत के साथ डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेलेगी. न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने सोशल मीडिया पर टीम की रवानगी का फोटो पोस्ट किया है, जिसमें उसने लिखा है कि  हमारे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी इंग्लैंड की ओर रवाना होते हुए. टीम दो जून से लॉर्डस में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले के खिलाफ पहले टेस्ट की तैयारी के लिए इंग्लैंड पहुंचने पर साउथम्प्टन की यात्रा करेगी. न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग का अपनी नेशनल टीम के साथ आखिरी दौरा होगा. इसके बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : इंग्लैंड के खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे मैच! 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए न्यूजीलैंड की टीम : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बाउल्ट, टिम साउदी, डग ब्रेसवेल, डेवन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जैकब डफी, मैट हेनरी, काइल जैमिसन, टॉम लाथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, रॉस टेलर, नील वेग्नर, बीजे वाटलिंग और विल यंग.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम :  विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव. 
स्टैंडबाई खिलाड़ी : अभिमन्यु ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला
फिटनेस क्लीयर करने पर : केएल राहुल और रिद्धिमान साहा.