logo-image

WTC Final INDvsNZ : तीसरे दिन का खेल खत्म, न्यूजीलैंड का स्कोर 2 विकेट पर 101 रन

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा फाइनल मैच अब तीसरे दिन में पहुंच गया है. भारतीय टीम बल्लेबाजी के लिए उतरेगी. पहले दिन का खेल पूरी तरह से बारिश में धुलने के बाद दूसरे दिन खेल हुआ, लेकिन बादलों ने इसमें खलल डाला.

Updated on: 20 Jun 2021, 11:05 PM

नई दिल्ली :

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए है. स्टंप के वक्त न्यूजीलैंड के रॉस टेलर बिना खाता खोले गए और कप्तान केन विलियमसन 12 रन बनाकर नाबाद लौटे. न्यूजीलैंड के आज दो विकेट गिरे, वो थे सलामी बल्लेबाज टॉप लॉथम, उन्हें रवि अश्विन ने आउट किया. टॉम लाथम ने अपनी टीम के लिए 43 रन जोड़े. यानी अर्धशतक पूरा करने से पहले ही वे आउट हो गए. वहीं दूसरे विकेट के रूप में डेवन कान्वे आउट हुए, उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था. कान्वे को इशांत शर्मा की गेंद पर मोहम्मद शमी ने लपका. न्यूजीलैंड की टीम मैच पर पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रही है.

calenderIcon 22:54 (IST)
shareIcon

डेवन कान्वे आउट, न्यूजीलैंड का स्कोर 101/2

calenderIcon 22:37 (IST)
shareIcon

डेवन कान्वे के 50 रन, न्यूजीलैंड का स्कोर 100 के पार 

calenderIcon 22:33 (IST)
shareIcon

डेवन कान्वे ने जड़ा अर्धशतक, न्यूजीलैंड का स्कोर 99 

calenderIcon 21:50 (IST)
shareIcon

न्यूजीलैंड का पहला विकेट गिरा, अश्विन को सफलता, स्कोर 70/1

calenderIcon 21:14 (IST)
shareIcon

न्यूजीलैंड ने पूरे किए 50 रन, बिना किसी नुकसान

calenderIcon 20:33 (IST)
shareIcon

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड ने टी ब्रेक तक बिना विकेट के नुकसान 36 रन बना लिए हैं. न्यूजीलैंड की टीम मैच पर पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रही है. इससे पहले भारत की पूरी टीम 217 रन पर ही खत्म हो गई थी. अभी मैच का तीसरा ही दिन है, हालांकि देखा जाए तो ये दूसरा ही दिन है. पहले दिन तो मैच हो ही नहीं पाया था, उस दिन तो टॉस भी नहीं हो पाया है. अब इस मैच का छठे दिन यानी रिजर्व डे में जाना करीब करीब तय लग रहा है. आईसीसी पहले ही ऐलान कर चुका है कि अगर बारिश के कारण मैच में बाधा पड़ी तो मैच रिजर्व दिन में जाएगा, जो कि हो ही गया है. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को जल्दी आउट किया जाए, ताकि मैच में वापसी की जाए. अब जिम्मेदारी गेंदबाजों की है कि वे जल्दी न्यूजीलैंड की पारी को समेट दें. 

calenderIcon 20:23 (IST)
shareIcon

न्यूजीलैंड ने पूरे किए 36 रन, बिना किसी नुकसान

calenderIcon 18:49 (IST)
shareIcon

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी शुरू, सलामी जोड़ी मैदान पर

calenderIcon 18:41 (IST)
shareIcon

विश्व टेस्ट चैंपिनयनशिप 2021 के फाइनल में भारतीय पारी सिमट गई है. मैच के तीसरे दिन पूरी भारतीय टीम 217 रन ही बना सकी. भारत के लिए सबसे ज्यादा रन उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बनाए, वे अपने अर्धशतक से एक रन से चूक गए और 49 रन ही बन सके. इसके बाद दूसरे सबसे बड़े स्कोरर कप्तान विराट कोहली रहे. जिन्होंने 44 रन की पारी खेली. अब मैच को बचाने का सारा दारोमदार भारतीय गेंदबाजों पर है, उन्हें अच्छी गेंदबाजी कर न्यूजीलैंड की टीम को जल्दी आउट करना होगा. अभी मैच का तीसरा ही दिन है और ये भी ध्यान रखना होगा कि पहले दिन मैच हो नहीं पाया था, इसलिए अब मैच छठे दिन तक जाना करीब करीब तय हो गया है. लंच तक टीम इंडिया अच्छी नजर आ रही थी, लेकिन लंच के बाद लगातार विकेट गिरते रहे और पूरी टीम आउट हो गई. 

calenderIcon 18:28 (IST)
shareIcon

काइल जेमिसन ने लिए पांच विकेट, भारत का स्कोर 213/9

calenderIcon 18:26 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया को आठवां झटका, स्कोर 213/8

calenderIcon 17:55 (IST)
shareIcon

लंच तक टीम इंडिया ने 7 विकेट पर बनाए 211 रन

calenderIcon 17:55 (IST)
shareIcon

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ द रोज बाउल में खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के तीसरे दिन लंच तक पहली पारी में सात विकेट पर 211 रन बना लिए हैं. बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल थोड़ी देर से शुरू हुआ. लंच ब्रेक तक रवींद्र जडेजा 46 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 15 रन और इशांत शर्मा छह गेंदों पर दो रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इंग्लैंड की ओर से काइल जैमिसन को तीन विकेट और नील वेगनर ने दो विकेट लिया जबकि टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को अबतक एक-एक विकेट मिला है.

calenderIcon 17:19 (IST)
shareIcon

भारत का सातवां विकेट गिरा, अश्विन भी आउट, स्कोर 205

calenderIcon 17:17 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया का दोहरा शतक पूरा, 6 विकेट गिरे

calenderIcon 16:44 (IST)
shareIcon

अजिंक्य रहाणे 49 रन पर आउट, स्कोर 182/6

calenderIcon 16:15 (IST)
shareIcon

रिषभ पंत आउट, टीम इंडिया संकट में, स्कोर 156/5

calenderIcon 16:10 (IST)
shareIcon

रहाणे और पंत क्रीज पर, टीम इंडिया का स्कोर 150/4

calenderIcon 15:47 (IST)
shareIcon

कप्तान विराट कोहली आउट, टीम इंडिया का स्कोर 149/4

calenderIcon 15:28 (IST)
shareIcon

तीसरे दिन का खेल शुरू, कोहली और रहाणे क्रीज पर

calenderIcon 15:14 (IST)
shareIcon

डब्ल्यूटीसी के फाइनल में मौसम खलल लगातार जारी है. मैच आज तीसरे दिन में पहुंच चुका है, लेकिन मैच 64.4 ओवर का ही हो पाया है. आज भी खेल समय से शुरू नहीं हो पाएगा. अब से कुछ ही देर पहले अंपायर ने मैदान का निरीक्षण किया और बताया जाता है कि भारतीय समयानुसार साढ़े तीन बज से मैच शुरू हो पाएगा. इस वक्त बारिश नहीं हो रही है, ये अच्छी बात है. हालांकि सुबह यहां बारिश हुई थी, इसलिए मैदान थोड़ा गीला है. हालांकि पिच को अच्छी तरह ढक दिया गया था. इस बीच अब ये पक्का लग रहा है कि मैच अब छठे दिन जरूर जाएगा, जिस दिन को आईसीसी ने रिजर्व डे के रूप में शामिल किया था. 

calenderIcon 14:41 (IST)
shareIcon

साउथम्पटन में खराब रोशनी, मैच शुरू होने में देरी 

calenderIcon 14:35 (IST)
shareIcon

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के दूसरे दिन शनिवार को तीसरे सत्र का खेल खराब रोशनी और बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका था. चायकाल के बाद करीब तीन बार खेल को रोकना पड़ा. खेल दोबारा जब शुरू हुआ, तब भारत ने तीन विकेट पर 134 रन बना लिए थे कि तभी खेल को फिर से रोक दिया गया. इसके बाद खेल फिर से शुरू हुआ और भारत का स्कोर तीन विकेट पर 146 रन था कि तभी फिर खेल को रोकना पड़ा और फिर उसके बाद तीसरे सत्र का खेल पूरा नहीं हो सकाा और स्टंप्स की घोषणा कर दी गई.