News Nation Logo
Banner

सौरभ गांगुली ने World Cup को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, बताया सेमीफाइनल में कौन सी 4 टीमें पहुंचेंगी

सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) का मानना है कि मौजूदा राउंड रोबिन प्रारूप के कारण यह सबसे कड़े प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंटों में से एक होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 26 Apr 2019, 02:03:39 PM
CWC19: सौरभ गांगुली ने World Cup को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

CWC19: सौरभ गांगुली ने World Cup को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है कि भारत टीम के मजबूत पक्ष उसे किसी भी प्रतियोगिता में प्रबल दावेदार बनाते हैं और फिर चाहे यह विश्व कप (World Cup) ही क्यों ना हो. साथ ही उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान के साथ उसके सेमीफाइनल में जगह बनाने की पूरी संभावना है. भारत के विश्व कप (World Cup) 2003 के फाइनल के सफर के दौरान टीम की कमान संभालने वाले सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) का मानना है कि मौजूदा राउंड रोबिन प्रारूप के कारण यह सबसे कड़े प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंटों में से एक होगा.

सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, ‘सेमीफाइनल के चार स्थानों के लिए मैं भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान का चयन करूंगा. बेशक भारत खिताब के दावेदारों में से एक है.’

एकदिवसीय क्रिकेट की इस शीर्ष प्रतियोगिता में 10 टीमें राउंड रोबिन प्रारूप के आधार पर हिस्सा लेंगी जहां सेमीफाइनल से पहले प्रत्येक टीम दूसरी टीम से एक बार खेलेगी.

और पढ़ें: World Cup में पाकिस्तान के लिए हर मैच भारत के खिलाफ खेलने जैसा

सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, ‘यह सबसे कड़े प्रतिस्पर्धी विश्व कप (World Cup) में से एक होगा. भारतीय टीम इतनी मजबूत है कि वह किसी भी टूर्नमेंट में प्रबल दावेदार होगी. यह विश्व कप (World Cup) संभवत: सर्वश्रेष्ठ प्रारूप है. सभी टीमों से खेलने के बाद सर्वश्रेष्ठ चार टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी.’

इस पूर्व कप्तान ने साथ ही कहा कि आईपीएल (IPL) के 9 मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से कुलदीप यादव के सिर्फ चार विकेट हासिल करने से विश्व कप (World Cup) में उनका प्रदर्शन प्रभावित नहीं होगा.

सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, ‘वह विश्व कप (World Cup) में विकेट हासिल करेंगे, चिंता मत करिए. वह बेहतरीन गेंदबाज हैं.’

और पढ़ें: IPL 12: कोलकाता ने लगाई हार की डबल हैट्रिक, जानें क्या रहे हार का कारण

सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) दिल्ली कैपिटल्स का सलाहकार हैं और मौजूदा सत्र में टीम के शानदार प्रदर्शन में उनकी अहम भूमिका मानी जा रही है.

First Published : 26 Apr 2019, 01:59:04 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो