logo-image

World Cup 2023 : हार्दिक पांड्या की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को क्यों किया गया टीम में शामिल? ये रही बड़ी वजह

World Cup 2023 : टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वॉड से हार्दिक पांड्या चोट की वजह से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा को टीम भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

Updated on: 04 Nov 2023, 01:06 PM

नई दिल्ली:

ODI World Cup 2023 : भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट की वजह से वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. वह पिछले 3 मैचों से नहीं खेल रहे थे, क्योंकि बांग्लादेश मैच के दौरान उनके टखने में चोट लग गई थी. अब वह वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. हार्दिक की जगह तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है. ऐसे में एक्सपर्ट और फैंस के मन में ये सवाल उठ रहा है कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह एक तेज गेंदबाज को टीम में शामिल क्यों किया गया? चलिए जानते हैं कि इसका क्या कारण हो सकता है.

आखिर हार्दिक पांड्या की जगह प्रसिद्ध को क्यों मिला मौका?

हार्दिक चोट इसी टूर्नामेंट में बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल हो गए, जिसके बाद वह पिछले करीब 2 हफ्तों से रिकवर कर रहे थे, लेकिन उनके टखने में दोबारा सूजन आ गई, और वो मूव भी नहीं कर पा रहे थे. जिसे बाद बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर करने का फैसला लिया है. ऐसे में चयनकर्ताओं के पास उनकी जगह तीन खिलाड़ियों के विकल्प मौजूद थे. इन 3 विकल्पों में संजू सैमसन, प्रसिद्ध कृष्णा, और तिलक वर्मा का नाम शामिल था. संजू सैमसन एक अतिरिक्त विकेटकीपर या बल्लेबाज का विकल्प थे, क्योंकि टीम में पहले से ही केएल राहुल और ईशान किशन बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद हैं. तिलक वर्मा एक स्पिन बैटिंग ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते थे, लेकिन प्रसिद्ध कृष्णा एक अनुभवी तेज गेंदबाज हैं.

यह भी पढ़ें: इसी साल बाबर के सिर सजेगा सेहरा, भारत के फेमस डिजाइनर से खरीदी लाखों की शेरवानी!

हार्दिक एक ऑलराउंडर के भूमिका में थे, लेकिन टीम में पहले से ही शार्दुल ठाकुर और रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं जो ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं. इसलिए संजू सैमसन और तिलक वर्मा को शामिल ना करना भारतीय टीम की रणनीति है. ऐसे में टीम इंडिया को मौजूदा परिस्थितियों के अनुसार एक तेज गेंदबाज की जरूरत थी, और इसलिए प्रसिद्ध कृष्णा को वर्ल्ड कप स्क्वॉड में मौका दिया गया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 ऑक्शन की तारीख का हुआ ऐलान, भारत नहीं इस देश में लगेगी खिलाड़ियों पर बोली