logo-image

ICC World Cup 2023 की तैयारी में जुटा OYO, इन 10 शहरों में बढ़ाएगा 500 होटल

वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने में अभी भी लगभग 4 महीनों का वक्त है. मगर, OYO ने बड़े टूर्नामेंट को लेकर अपने लेवल पर तैयारी शुरू कर दी है.

Updated on: 08 Jul 2023, 06:10 PM

highlights

  • भारत के 10 शहरों में होंगे मुकाबले
  • 5 अक्टूबर से शुरू होगा WC 2023
  • अहमदाबाद में अभी से शुरू होटलों की मारामारी

नई दिल्ली:

ICC World Cup 2023 का पूरा शेड्यूल जारी हो चुका है. भारत की मेजबानी में कुल 10 शहरों में 48मुकाबले खेले जाएंगे, तब जाकर मिलेगी चैंपियन टीम. ऐसे में जिन शहरों में टूर्नामेंट के मुकाबले खेले जाएंगे, वहां भारी संख्या में पहुंचने वाले फैंस के लिए OYO स्पेशल इंतजाम करने की तैयारी में है. जी हां, खबरों की मानें, तो वर्ल्ड कप 2023 के दौरान 10 शहरों में OYO 500 होटल बढ़ाने का फैसला लिया है.

500 होटल बढ़ाएगा OYO

वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी होते ही तमाम क्रिकेट फैंस के बीच भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को होने वाले महामुकाबले को लेकर होड़ देखने को मिल रही है. इसी का नतीजा है की अहमदाबाद के होटलों की कीमतें आसमान छूने लगी हैं. असल में, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1 लाख 32 हजार फैंस एक साथ बैठकर मैच का लुफ्त उठा सकेंगे. इसका मतलब है की पूरे देश से IND Vs PAK मैच देखने फैंस अहमदाबाद पहुंचेंगे. इतना ही नहीं टूर्नामेंट का फाइनल मैच भी यहीं होना है. यही वजह है की होटल्स की कीमत अभी से काफी बढ़ गई हैं. खबरों की मानें, तो अब ओयो ने भी विश्व कप को लेकर अहम कदम उठाया है. वह इसके लिए 500 होटल बढ़ाएगा. 

रिपोर्ट्स के अनुसार OYO ने कहा, ''हम 500 होटल होस्ट शहरों में बढ़ाएंगे. क्रिकेट विश्व कप को देखते हुए अगले 3 महीने में यह काम पूरा हो जाएगा. हम ये कोशिश करेंगे जो दूसरे शहरों से मैच देखने पहुंचेंगे, उन्हें आरामदायक जगह मिल सके.''

ये भी पढ़ें : Sourav Ganguly Net Worth : करोड़ों की हवेली, लग्जरी गाड़ियां, रईसों वाली जिंदगी जीते हैं दादा

होटल रेट हुए महंगे

वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने में अभी भी लगभग 4 महीनों का वक्त है. मगर अभी से ही अहमदाबाद में होटल्स का रेट कई गुना बढ़ गया है. होटल्स में एक रात का किराया एक लाख रुपए तक पहुंच गया है. 3 से 4 हजार रुपए वाले होटल रूम्स 30 से 40 हजार तक रुपए देने पड़ेंगे. बताते चलें, इस बार टूर्नामेंट 10 शहरों में खेला जाएगा, जिसमें अहमदाबाद, हैदराबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, मुंबई, लखनऊ, पुणे, बैंगलोर और कोलकाता का नाम शामिल हैं.