logo-image

श्रीलंका ने किया ICC वर्ल्ड कप 2019 के लिए क्वालीफाई, वेस्टइंडीज को लगा झटका

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड में होने वाले 2019 आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 1996 की वर्ल्ड चैंपियन श्रीलंका सीधे एंट्री लेने वाली आठवीं और अंतिम टीम है।

Updated on: 20 Sep 2017, 12:12 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड में होने वाले 2019 आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इसके साथ ही 1996 की वर्ल्ड चैंपियन श्रीलंका सीधे एंट्री लेने वाली आठवीं और अंतिम टीम है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि मंगलवार को ओल्ड ट्रेफोर्ड में इंग्लैंड के खिलाफ पहले वन-डे में वेस्टइंडीज को मिली हार के कारण श्रीलंका को सीधे एंट्री मिल गई।

आईसीसी के 50 ओवर के सबसे बड़े टूर्नामेंट में ऑटोमेटिक क्वालिफिकेशन की समयसीमा 30 सितंबर 2017 है। वेस्टइंडीज की मिली सात विकेट की करारी शिकस्त ने उसके वर्ल्ड कप में डायरेक्ट एंट्री के सपने को भी चकनाचूर कर दिया है।

वेस्टइंडीज के अभी 78 अंक है और अब वो 30 सितंबर 2017 तक श्रीलंका के 86 अंकों से आगे नहीं निकल सकती। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, इंडिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका ऑटोमेटिक क्वालीफाई कर चुके हैं।

इस पर श्रीलंका के वन-डे कप्तान उपुल थरंगा का कहना है, 'यह किसी से भी छुपा हुआ नहीं है कि श्रीलंका की टीम अभी खराब दौर से गुजर रही है, लेकिन मैं अपने फैंस को धन्यवाद देना चाहूंगा, जिन्होंने बुरे समय में भी हम पर अपना भरोसा कायम रखा। '

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने की नई पांच सदस्यीय चयन समिति की घोषणा

उन्होंने आगे कहा, 'आईसीसी के टूर्नामेंट्स में श्रीलंका ने हमेशा से बढ़िया प्रदर्शन किया है और मैं भी इसे साबित करने की तैयारियों में जुटा हुआ हूं। वर्ल्ड कप के लिए हमारी योजना साफ़ है और हम हर ट्रॉफी को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। '

अब वेस्टइंडीज़ की टीम को अगले साल 2018 में वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स खेलने होंगे। जिसमें उसे अफगानिस्तान, ज़िम्बाब्वे और आयरलैंड जैसी टीमों से टक्कर लेनी होगी। इसके अलावा उसे आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग चैंपियनशिप से आई शीर्ष 4 टीमों और आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग डिविज़न 2 की शीर्ष 2 टीमों का सामना करना होगा।

वरुण धवन के साथ सौरव गांगुली ने किया जमकर डांस, देखें VIDEO