News Nation Logo

हरमनप्रीत ने टीम की फील्डिंग में सुधार का इसे दिया श्रेय

भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम की फील्डिंग में सुधार का श्रेय कोचिंग स्टाफ को दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 10 Jul 2021, 10:45:31 PM
Harmanpreet kaur

हरमनप्रीत कौर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम की फील्डिंग में सुधार का श्रेय कोचिंग स्टाफ को दिया है. भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ बारिश से बाधित पहले टी20 मुकाबले में डकवर्थ लुइस नियम के तहत हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन टीम की खिलाड़ी हरलीन देओल के शानदार कैच ने सभी का ध्यान आकर्षित किया. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, हरमनप्रीत ने कहा कि हमने फील्डिंग विभाग में सुधार के लिए काफी मेहनत की है. हमने जिस तरह से कल फील्डिंग की उससे मैं काफी खुश हूं. उस मैच से काफी सकारात्मक चीजें मिलीं. हरलीन का प्रयास शानदार था, इसका श्रेय हमारे सहायक स्टाफ और कोचों को जाता है जिन्होंने फील्डिंग सत्र में काफी काम किया है.

यह भी पढ़ें : राजस्थान में हटा वीकेंड कर्फ्यू, मॉल-सिनेमा हॉल समेत ये दुकानें खुलेंगी

हरमनप्रीत ने आगे कहा है कि कि जब भी आप टीम की तरह खेलते हैं आपको लय बरकरार रखने की जरूरत होती है जो यह किसी भी खिलाड़ी के द्वारा हो सकता है. मैंने जैसे ही कैच पकड़ा टीम में ऊर्जा आ गई और इसके बाद बाद हरलीन ने बेहतरीन कैच पकड़ा. पूरे मैच में हमारी फील्डिंग शानदार रही.

फील्डिंग कोच अभय शर्मा को श्रेय देते हरमनप्रीत ने कहा कि अभय हमारे साथ पिछले कुछ समय से काम करे रहे हैं. हमें सुधार करने के लिए कुछ समायोजन करने की जरूरत थी और वो हमारी फील्डिंग में नजर आई. हमने ऐसा ही पहले भी किया है. भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को यहां खेला जाएगा.

खुद को प्रेरित रखने के लिए अपने बल्लेबाजी के पुराने वीडियो देखती हूं : हरमनप्रीत

भारतीय महिला टी 20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर का कहना है कि वह खुद को प्रेरित रखने के लिए अपनी बल्लेबाजी के पुराने वीडियो देखती हैं. हरमनप्रीत ने कहा, मैंने जिस मैच में अच्छा किया है उसके वीडियो देखती हूं. इससे खुद को प्रेरित रखने में मदद मिलती है. मैं अपने वीडियो रोज देखती हूं और ये यादें मुझे खुद पर भरोसा रखने में मदद करती हैं. मुझे उम्मीद है कि टी 20 सीरीज में इससे मदद मिलेगा.

यह भी पढ़ें : इन 5 VIDEO में देखें कैसे देश की जनता दे रही कोरोना की तीसरी लहर को न्योता

हरमनप्रीत का फॉर्म कुछ महीने पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में सही था. हालांकि, चोटिल होने के बाद उनकी फॉर्म पर असर पड़ा और हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उनका बल्ला खामोश रहा था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Jul 2021, 10:43:53 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.