logo-image

Women T20 World Cup: वेस्टइंडीज ने 7 विकेट से जीता मैच, थाईलैंड ने जीता दिल

थाईलैंड के लिए विकेटकीपर नानापाट (33) और नारुमल चेवेई (13) ही दोहरे अंक में पहुंची. टेलर ने तीन ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिए.

Updated on: 22 Feb 2020, 04:48 PM

पर्थ:

कप्तान स्टेफनी टेलर के आलराउंड खेल से वेस्टइंडीज ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में शनिवार को यहां पहली बार टूर्नामेंट में खेल रहे थाईलैंड को 20 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराया. थाईलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 78 रन बनाए. थाईलैंड के लिए विकेटकीपर नानापाट (33) और नारुमल चेवेई (13) ही दोहरे अंक में पहुंची. टेलर ने तीन ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिए.

ये भी पढ़ें- Asian Wrestling Championship: बजरंग पूनिया और रवि दहिया फाइनल में पहुंचे

थाईलैंड ने हालांकि अच्छी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण से वेस्टइंडीज को आसानी से लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया. उसने वेस्टइंडीज का शीर्ष क्रम झकझोर कर सातवें ओवर में उसका स्कोर तीन विकेट पर 27 रन कर दिया था. इनमें सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज (16) का विकेट भी शामिल था. इसके बाद मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गयी टेलर (37 गेंदों पर नाबाद 26) और शेमाइन कैंपबेल (27 गेंदों पर नाबाद 25) ने संभलकर बल्लेबाजी की और अपनी टीम को 16.4 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचाया.

ये भी पढ़ें- वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी को सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार देगा पाकिस्तान

थाईलैंड की टीम पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में भाग ले रही है लेकिन उसने अपनी गेंदबाजी और चपल क्षेत्ररक्षण से प्रभावित किया. यह अच्छे क्षेत्ररक्षण का परिणाम था कि कैरेबियाई टीम की दो बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटी.