logo-image

वनडे रैंकिंग में भारतीय महिला क्रिकेटरों को भारी नुकसान, स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले मंधाना को अभ्यास सत्र में चोट लग गई थी और वह अपने दाएं पैर के अंगूठे को फ्रेक्चर करा बैठी थीं.

Updated on: 15 Oct 2019, 07:33 PM

नई दिल्ली:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान गंवा दिया है. मंधाना हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थीं. रैंकिंग में मंधाना की जगह न्यूजीलैंड की एमी स्टेर्थवेट आ गई हैं.

ये भी पढ़ें- बीसीसीआई अध्यक्ष बने सौरव गांगुली तो वीरेंद्र सहवाग ने कही ये बात, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ट्वीट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले मंधाना को अभ्यास सत्र में चोट लग गई थी और वह अपने दाएं पैर के अंगूठे को फ्रेक्चर करा बैठी थीं. वनडे टीम की कप्तान मिताली राज को भी रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा है. वह अब सातवें स्थान पर आ गई हैं.

ये भी पढ़ें- क्या एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनेंगे स्टीव स्मिथ, इस दिग्गज ने टिम पेन को लेकर कही ये बातें

मिताली इसी सीरीज में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 20 साल पूरे करने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे और पूनम यादव भी नीचे खिसक गई हैं और क्रमश: छठे, आठवें और नौवें स्थान पर आ गई हैं.

ये भी पढ़ें- UKR vs POR: क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दागा 700वां गोल, यूक्रेन ने पुर्तगाल को 2-1 से हराया

हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में दीप्ती शर्मा तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि शिखा पांडे ने शीर्ष-10 में जगह बना ली है. बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका को वनडे सीरीज में 3-0 से हराया है.