logo-image

लॉकडाउन के दौरान क्रिकेट फैंस का रखा जाएगा पूरा ख्याल, ICC ने उठाया ये बड़ा कदम

आईसीसी ने अपने प्रसारण साझेदार के साथ मिलकर 1975 से अब तक के टूर्नामेंटों के मैच उपलब्ध कराये हैं जिनमें महिला और पुरूष विश्व कप, टी20 विश्व कप और चैम्पियंस ट्राफी के अलावा अंडर 19 विश्व कप शामिल है.

Updated on: 27 Mar 2020, 02:38 PM

दुबई:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कोविड 19 महामारी के बीच मैच फुटेज का अपना पुराना संग्रह दर्शकों के लिये खोल दिया है जिसमें भारत की विश्व कप जीत के अनमोल पल भी शामिल हैं. इससे दर्शक घर बैठे यादगार क्रिकेट मैचों, मुख्य अंश और आईसीसी फिल्मों का मजा ले सकेंगे. आईसीसी ने अपने प्रसारण साझेदार के साथ मिलकर 1975 से अब तक के टूर्नामेंटों के मैच उपलब्ध कराये हैं जिनमें महिला और पुरूष विश्व कप, टी20 विश्व कप और चैम्पियंस ट्राफी के अलावा अंडर 19 विश्व कप शामिल है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस: IPL 2020 के आयोजन को लेकर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान, बोले- सबसे पहले देश..

दुनियाभर में क्रिकेट पर लगा ब्रेक

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने कहा, ‘‘एक खेल उद्योग के तौर पर हम अभूतपूर्व दौर से गुजर रहे हैं. ऐसे में प्रशंसकों से जुड़ना और भी जरूरी है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘दुनिया भर में कहीं भी इस समय क्रिकेट नहीं हो रहा है. इसलिये हमने अपने प्रसारण साझेदार के साथ मिलकर आर्काइव से पुराने मैच प्रसारित करने का फैसला किया ताकि उन यादों को दोबारा जिया जा सके.’’

ये भी पढ़ें- कोरोना से लड़ने के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने दान में दिया 3 महीने का वेतन और पेंशन

‘वॉच पार्टीज’ में देखे जा सकते हैं पुराने मैच

इसके अलावा आईसीसी के फेसबुक पेज पर भी ‘वॉच पार्टीज’ में पुराने मैच देखे जा सकते हैं. आईसीसी सोशल मीडिया चैनल, आईसीसी वेबसाइट और मोबाइल एैप पर भी लोग इससे जुड़ सकते हैं.