logo-image

ICC अगले हफ्ते सुनाएगी टी20 विश्व कप के भविष्य पर फैसला, IPL का रास्ता भी हो सकता है साफ

टी20 विश्व कप पर फैसले के साथ ही आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर भी स्थिति साफ हो जाएगी. बीसीसीआई इसके लिए आईसीसी के फैसले का ही इंतजार कर रही थी.

Updated on: 14 Jul 2020, 08:48 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से इस साल अक्टूबर में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के भविष्य पर अब जल्द ही फैसला होने वाला है. इस साल होने वाला टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है. बीते काफी समय से टी20 विश्व कप को लेकर आईसीसी अपना रुख साफ नहीं कर रहा था. लेकिन अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद अगले हफ्ते टी20 विश्व कप लेकर स्थिति साफ कर देगा. इसके लिए आईसीसी अगले सप्ताह एक अहम बैठक करने जा रहा है, हालांकि अभी तक इस बैठक की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें- धोनी की सफलता के पीछे सौरव गांगुली का बड़ा योगदान, कुमार संगकारा ने कही ये बड़ी बात

टी20 विश्व कप पर फैसले के साथ ही आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर भी स्थिति साफ हो जाएगी. बीसीसीआई इसके लिए आईसीसी के फैसले का ही इंतजार कर रही थी. बीसीसीआई का से लंबा इंतजार अब अगले सप्ताह खत्म हो जाएगा और इसी के साथ क्रिकेट फैंस तो उनके चहेते आईपीएल के भविष्य के बारे में भी पूरी जानकारी मिल जाएगी. बता दें कि आईपीएल का 13वां सीजन इस साल 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआई ने इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था.

ये भी पढ़ें- पूर्व कोच अंशुमन गायकवाड़ ने विराट कोहली की टीम इंडिया को बताया इतिहास की सर्वश्रेष्ठ टीम, बताई ये वजह

बताते चलें कि 4 महीने के लंबे ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की भी वापसी हो चुकी है. कोरोना वायरस की वजह से रुके क्रिकेट की वापसी पर इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. जिसका पहला मैच साउथैम्पटन में खेला गया था. वेस्टइंडीज ने इस मैच में इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की थी. फिलहाल, भारत में मौजूदा स्थिति को देखते हुए क्रिकेट अभी शुरू नहीं किया जा सकता है. आईपीएल 13 का आयोजन भी श्रीलंका या संयुक्त अरब अमीरात में कराने पर विचार हो रहा है.