News Nation Logo

ICC यू-19 विश्व कप का न्यूजीलैंड में हुआ उद्घाटन

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप का यहां हेग्ले ओवल मैदान पर रविवार को एक भव्य समारोह के साथ औपचारिक उद्घाटन हो गया।

IANS | Edited By : Sankalp Thakur | Updated on: 08 Jan 2018, 10:29:58 AM
आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2018 (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप का न्यूजीलैंड के हेग्ले ओवल मैदान पर रविवार को एक भव्य समारोह के साथ औपचारिक उद्घाटन हो गया। इस समारोह में किवी देश की सांस्कृतिक की झलक देखने को मिली।

इस समारोह में इस विश्व कप में हिस्सा लेने वाले सभी देशों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान क्राइस्टचर्च के काउंसलर एरॉन किओवन ने न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के अध्यक्ष डेबी हॉकले भी मौजूद थे।

विश्व कप पहला मैच 13 जनवरी को ग्रुप-ए में मेजबान टीम न्यूजीलैंड और मौजूदा विजेता वेस्टइंडीज के बीच माउंट माउंगनुई के वे ओवल मैदान पर खेला जाएगा जबकि फाइनल मैच इसी मैदान पर तीन फरवरी को होगा।

मौजूदा उप-विजेता भारत 14 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के साथ टूर्नामेंट का आगाज करेगी। भारतीय टीम की कमान इस टूर्नामेंट में प्रतिभाशाली बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के हाथों में है। यह युवा टीम भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है।

इस उद्घाटन समारोह के मौके डेबी हॉकले ने कहा, 'यह टूर्नामेंट इसमें हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को पेशेवर अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बनने में मदद करता है। साथ ही उन्हें अनुशासन और दवाब में खेलने और नेतृत्व क्षमता का अहसास कराता है।'

और पढ़ें: Ind Vs SA: विराट कोहली की साल 2018 में 'खराब शुरुआत', पिछला रिकॉर्ड तो यही कहता है

भारतीय अंडर-19 टीम के कोच पृथ्वी ने कहा, 'हम यहां पिछले एक सप्ताह से हैं। कुछ मैच खेले हैं और सभी कुछ अच्छा रहा है। टीम की तैयारी भी अच्छी चल रही है। हमारा लक्ष्य विश्व कप जीतना है, लेकिन हम अपने पहले मैच पर ध्यान दे रहे हैं।'

भारत को बांग्लादेश में खेले गए पिछले अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा था।

और पढ़ें: Syed Mushtaq Ali Trophy 2018: बड़ौदा ने मुंबई और महाराष्ट्र ने गुजरात को हराया

First Published : 08 Jan 2018, 10:27:33 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Icc Newzeland Icc U 19 Wc