logo-image

2020 T20 विश्व कप में नहीं होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, ICC ने जारी किया शेड्यूल

सीरीज की घोषणा के साथ ही भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के फैन्स के लिए बुरी खबर आई है.

Updated on: 29 Jan 2019, 07:45 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी ने 2020 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टूर्नामेंट के लिए सीरीज की घोषणा कर दी है. सीरीज की घोषणा के साथ ही भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के फैन्स के लिए बुरी खबर आई है. इस बार के शेड्यूल में भारत और पाकिस्तान (Pakistan) की टीमें अलग-अलग ग्रुप में शामिल हैं जिस कारण इस बार दोनों टीमें के बीच ग्रुप स्टेज पर महामुकाबला देखने को नहीं मिलेगा. आईसीसी (ICC) टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना दक्षिण अफ्रीका से पर्थ स्टेडियम में 24 अक्टूबर, 2020 को होगा.

ऐसा पहली बार हो रहा है कि महिला एवं पुरुष टी-20 विश्व कप टूर्नामेंटों का आयोजन एक ही देश में एक ही साल में हो रहा है. ये दोनों टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आयोजित होंगे.

और पढ़ें: ICC ने जारी किया 2020 टी-20 विश्व कप का शेड्यूल, जानें किससे भिड़ेगी भारतीय टीम 

आईसीसी (ICC) पुरुष टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन भी ऑस्ट्रेलिया (Australia) में ही होगा. इसकी शुरुआत 18 अक्टूबर, 2020 से होगी, जो 15 नवम्बर तक जारी रहेगा. इसके लिए, भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान और दो अन्य टीमों के साथ ग्रुप-2 में रखा गया है. इस ग्रुप में शामिल दो अन्य टीमों का फैसला अभी नहीं हुआ है.

और पढ़ें: ICC महिला टी20 विश्व कप: पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया, देखें शेड्यूल 

इसके साथ ही ग्रुप-1 में पाकिस्तान (Pakistan), ऑस्ट्रेलिया (Australia) (Australia) , वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड के साथ भी दो ऐसी टीमें शामिल हैं, जिनके नामों की घोषणा अभी नहीं की गई है.