logo-image

टी20 विश्व कप में बैट्समन की जगह बैटर्स शब्द का होगा इस्तेमाल

टी20 विश्व कप में बैट्समन की जगह बैटर्स शब्द का होगा इस्तेमाल

Updated on: 07 Oct 2021, 07:00 PM

दुबई:

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को कहा कि अगले महीने से शुरु हो रहे टी20 विश्व कप में बैट्समन की जगह बैटर्स का उपयोग किया जाएगा। सितंबर में, मेरिलबोन क्रिकेट क्लब ने घोषणा की है कि क्रिकेट के नियमों में बल्लेबाज शब्द को बैटर्स से बदला जाएगा। यह बदलाव अब आगे चलकर सभी आईसीसी की खेल में दिखाई देगा।

आईसीसी ने कहा कि पिछले चार वर्षों में बल्लेबाज शब्द का प्रयोग कम हो गया है। कमेंट्री और ब्रोडकास्टर भी अब ज्यादा तर बैटर्स शब्द का उपयोग करते हैं।

आईसीसी के कार्यवाहक सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि एमसीसी के खेल के नियमों में बैटर्स को जोड़ने के फैसले का स्वागत करते हैं।

एलार्डिस एक बयान में कहा, पिछले कुछ समय से चैनलों और कमेंट्री में बैटर्स शब्द का उपयोग किया जा रहा है और हम इसे क्रिकेट के नियमों में लागू करने के एमसीसी के फैसले का स्वागत करते हैं।

एलार्डिस ने यह भी कहा कि यह एक छोटा सा बदलाव है, लेकिन इसका क्रिकेट पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा क्योंकि इसे और खास खेल के रूप में देखा जाएगा।

--अईएएनएस

आरएसके/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.