News Nation Logo
Banner

ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने कोहली को पछाड़ा, टॉप-5 से बाहर हुए भारतीय कप्तान

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को खराब फॉर्म का खामियाजा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की रैंकिंग में भुगतना पड़ रहा है. कोहली बल्लेबाजों की रैंकिंग में लगातार पिछड़ते जा रहे हैं. वह टॉप-5 से बाहर हो गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 01 Sep 2021, 11:31:05 PM
rohit

Virat kohli and Rohit Sharma (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • इंग्लैंड के कप्तान जो रूट दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बने
  • कोहली को खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा
  • कोहली एक स्थान नीचे खिसकर छठे नंबर पर आ गए हैं

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दौरान आईसीसी की रैंकिंग में बड़ा बदलाव हुआ है. शानदार फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा है और वह टॉप पांच से बाहर हो रहे हैं. ओपनर रोहित शर्मा पहली बार टेस्ट क्रिकेट के टॉप पांच बल्लेबाजों में शुमार होने में कामयाब रहे हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को खराब फॉर्म का खामियाजा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की रैंकिंग में भुगतना पड़ रहा है.

कोहली बल्लेबाजों की रैंकिंग में लगातार पिछड़ते जा रहे हैं. वह टॉप-5 से बाहर हो गए हैं.  हालांकि टीम इंडिया के लिए अच्छी बात ये है कि ओपनर रोहित शर्म टेस्ट क्रिकेट के टॉप पांच बल्लेबाजों में शुमार होने में सफल रहे हैं. रोहित शर्मा पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि कोहली एक स्थान नीचे खिसकर छठे नंबर पर आ गए हैं.   पांच साल में यह पहली बार हुआ है जब विराट कोहली को टॉप पांच से बाहर होना पड़ा है. कोहली इंग्लैंड दौरे पर खेली गई पांच पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक लगाने में कामयाब हुए हैं.

कोहली को 9 प्वाइंट्स का नुकसान हुआ है. वह अब 766 प्वाइंट्स के साथ छठे स्थान पर पहुंच गए हैं.  कोहली को 9 प्वाइंट्स का नुकसान हुआ है. वह अब 766 प्वाइंट्स के साथ छठे स्थान पर पहुंच गए हैं.  शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा 773 प्वाइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर हैं. 

यह भी पढ़ें : कोहली ठेठ एशियाई बल्लेबाज, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में होगी दिक्कतें: पूर्व पाक गेंदबाज आकिब जावेद

 

 दो साल पहले जब रोहित शर्मा को टेस्ट में ओपनिंग का मौका दिया गया था. उस वक्त उनकी टेस्ट रैंकिंग 53वीं थी. लेकिन दो साल में वह दुनिया के टॉप पांच बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं. वहीं, इंग्लैंड में लगातार खराब के प्रदर्शन बाद ऋषभ पंत आठवें स्थान से खिसकर 12वें स्थान पर आ गए हैं. की रैंकिंग में नौवें स्थान पर थे. लेकिन अब उन्होंने केन विलियमसन को पछाड़ दिया है. रूट 916 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं.  इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. वह 6 साल बाद रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे हैं. इस साल की शुरुआत में जो रूट बल्लेबाजों बल्लेबाजों की रैंकिंग में नौवें स्थान पर थे. लेकिन अब उन्होंने केन विलियमसन को पछाड़ दिया है. 

First Published : 01 Sep 2021, 04:40:47 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×