logo-image

ICC Test Rankings: वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर पहली बार टॉप 10 में पहुंचे जसप्रीत बुमराह

आईसीसी (ICC) की ओर से जारी की गई ताजा रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को 9 स्थान का फायदा हुआ है, और 774 अंकों के साथ वह 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Updated on: 27 Aug 2019, 05:07 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के अपने पहले मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की. वही एंटीगा में हुए इस मैच में रिकॉर्ड प्रदर्शन करने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उनके प्रदर्शन का फायदा आईसीसी (ICC) की टेस्ट रैंकिंग में भी मिला है. इस हफ्ते जारी की गई ताजा रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने जबरदस्त छलांग लगाते हुए पहली बार टॉप 10 में जगह बनाई है. आईसीसी (ICC) की ओर से जारी की गई ताजा रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को 9 स्थान का फायदा हुआ है, और 774 अंकों के साथ वह 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं. 

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की अंतिम पारी में पांच विकेट लिए थे. यह टेस्ट करियर में चौथा मौका था जब उन्होंने पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए थे. इसके साथ ही जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज में पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा करने वाले पहले एशियाई बोलर भी बन गए.

और पढ़ें: DDCA ने बदला फिरोज शाह कोटला स्टेडियम का नाम, 12 सितंबर को होगा नया नामकरण

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के प्रदर्शन के दम पर भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में जीत के साथ शुरुआत की, वहीं बल्लेबाजों में दूसरी पारी में शतक लगाने वाले टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे एक स्थान के फायदे के साथ 10वें पायदान पर पहुंच गए हैं. अजिंक्य रहाणे ने एंटीगा में अपने करियर का 10वां टेस्ट शतक लगाया था.

वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस अब भी टॉप पर बरकरार हैं. वह 908 अंकों के साथ नंबर एक पर काबिज हैं. वहीं साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा 851 अंकों के साथ दूसरे और जेम्स एंडरसन 814 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. न्यूजीलैंड के बाएं हाथ तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने एक बार फिर टॉप 5 में जगह बनाई है.

और पढ़ें: IND vs WI: विराट कोहली ने तोड़ा सौरव गांगुली का रिकॉर्ड, विदेशी सरजमीं पर रचा इतिहास, देखें आंकड़े

भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो कप्तान विराट कोहली अब भी चोटी पर कायम हैं. स्टीव स्मिथ दूसरे और केन विलियमसन तीसरे नंबर पर हैं.