logo-image

ICC Test Rankings: विराट कोहली टॉप पर बरकरार, दूसरे नंबर पर पहुंचे बेन स्टोक्स

लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) और जैक लीच ने आखिरी विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी कर न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया (Australia) के मुंह से जीत छीनी बल्कि इंग्लैंड को एशेज सीरीज (Ashes Series) में बनाए रखा.

Updated on: 27 Aug 2019, 08:33 PM

नई दिल्ली:

एशेज सीरीज (Ashes Series) के तीसरे टेस्ट मैच में अविश्वसनीय पारी खेलकर इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ रोमांचक जीत दिलाने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) टेस्ट रैंकिंग में हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) और जैक लीच ने आखिरी विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी कर न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया (Australia) के मुंह से जीत छीनी बल्कि इंग्लैंड को एशेज सीरीज (Ashes Series) में बनाए रखा. बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) ने इस मैच में 135 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली. बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इससे पहले वह सितंबर 2017 में तीसरे नंबर पर थे.

और पढ़ें: 85 की उम्र में संन्यास लेगा यह वेस्टइंडीज क्रिकेटर, खेल चुका है 20 लाख मैच, 7000 से ज्यादा चटकाए विकेट

बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) को 44 अंक मिले, जिससे अब उनके 411 अंक हो गए हैं और अब वह वेस्टइंडीज (West indies) के कप्तान जेसन होल्डर से 22 अंक ही पीछे हैं. बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) ने बल्लेबाजों की सूची में भी 13 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है और अब वह करियर की सर्वश्रेष्ठ 13वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया (Australia) के स्टीव स्मिथ पर छह अंक की बढ़त के साथ बल्लेबाजों की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर बने हुए हैं तो वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पहली बार शीर्ष 10 में जगह पाने में सफल हुए. 

न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियमसन और चेतेश्वर पुजारा क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर हैं. वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ पहले टेस्ट में 81 और 102 रन की पारी खेलने वाले अजिंक्य रहाणे रैंकिग में 10 स्थानों के सुधार के साथ 11वें पायदान पर पहुंच गये.

और पढ़ें: ICC Test Rankings: वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर पहली बार टॉप 10 में पहुंचे जसप्रीत बुमराह

गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह पहली बार टॉप 10 में पहुंचने में सफल रहे हैं. इससे पहले वह जनवरी में 15वें स्थान पर थे. भारत की ओर से सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले बुमराह नौ स्थानों के सुधार के साथ सातवें स्थान पर आ गये हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में सात रन देकर पांच विकेट चटकाए थे.