logo-image

ICC Test Rankings: ताजा रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों को नुकसान, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने मारी बाजी

ताजा रैंकिंग में पहले स्थान पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का स्थान बरकरार है. दूसरे स्थान पर काबिज स्टीव स्मिथ की रैंकिंग में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है.

Updated on: 08 Jan 2020, 02:51 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन जहां एक ओर टेस्ट क्रिकेट में रनों का अंबार लगा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर उनकी रैंकिंग में भी जबरदस्त सुधार देखने को मिल रहा है. आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा टेस्ट रैंकिंग में मार्नस लाबुशेन एक स्थान की उछाल के बाद अब तीसरे स्थान पर आ गए हैं. बता दें कि लाबुशेन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की टेस्ट सीरीज की 6 पारियों में कुल 549 रन बनाए थे. जिसमें एक शतक और एक दोहरा शतक भी शामिल है.

ये भी पढ़ें- 10 नहीं, ईरान ने अमेरिकी ठिकानों पर दागी थीं 22 मिसाइलें, कहा- 80 'अमेरिकी आतंकियों' को मार गिराया

ताजा रैंकिंग में पहले स्थान पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का स्थान बरकरार है. दूसरे स्थान पर काबिज स्टीव स्मिथ की रैंकिंग में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन एक स्थान के नुकसान के बाद अब चौथे स्थान पर आ गए हैं. डेविड वॉर्नर दो स्थानों की छलांग लगाकर अब 5वें स्थान पर आ गए हैं. टीम इंडिया के चेतेश्वर पुजारा एक स्थान के नुकसान के बाद अब 6ठें स्थान पर खिसक कर आ गए हैं, जबकि अजिंक्य रहाणे को दो स्थानों का नुकसान हुआ है. रहाणे अब 9वें स्थान पर आ गए हैं.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया में 10 हजार ऊंटों की गोली मारकर की जाएगी हत्या, हैरान कर देगी वजह

बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है, वे अब 7वें स्थान पर आ गए हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट एक स्थान की छलांग लगाकर अब 8वें स्थान पर आ गए हैं, जबकि इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स 5 स्थानों की जबरदस्त छलांग लगाते हुए अब 10वें स्थान पर पहुंच चुके हैं. बताते चलें कि स्टोक्स ने अभी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था.