News Nation Logo

ICC Test Ranking: विराट कोहली, रोहित शर्मा, रविचंद्र अश्विन की जगह बरकरार, जानें कहां पहुंचे श्रेयस अय्यर

आईसीसी की नई टेस्ट रैंकिंग जारी हो चुकी है. कुछ भारतीय खिलाड़ियों की रैंक बरकरार है तो कुछ भारतीय रैंक में आगे बढ़े हैं.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 01 Dec 2021, 11:01:58 PM
test 567

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :  

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) बुधवार को जारी हुई. ताजा रैंकिंग में रोहित पांचवें, कोहली छठे नंबर पर बने हुए हैं. गेंदबाजी में रविचंद्र अश्विन भी दूसरी रैंक पर बरकरार हैं. हालांकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह 9वें से 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में अच्छे प्रदर्शन का कई खिलाड़ियों को इनाम मिला है. पदार्पण टेस्ट में शतक जमाने वाले श्रेयस अय्यर की रैंकिंग 74 नंबर पर आ गए हैं. वहीं, शुभमन गिल छह स्थान ऊपर चढ़कर 66वीं रैंक पर आ गए हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: लखनऊ और अहमदाबाद में जाएंगे ये खिलाड़ी!

वहीं, गेंदबाजों की बात करें तो रविंद्र जडेजा 21वें स्थान से बढ़कर 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं. ओवरऑल बात करें तो बल्लेबाजी में जो रूट नंबर एक पर हैं. स्टीव स्मिथ दूसरे नंबर पर हैं. केन विलियमसन तीसरे नंबर पर, मार्क लंबुशगाने चौथे नंबर पर हैं. बॉलिंग की बात करें तो पैट कमिंस पहले स्थान पर हैं. रविचंद्र अश्विन दूसरे, टिम साउदी तीसरे नंबर पर और जोश हेजलवुड चौथे स्थान पर हैं. शाहीन आफरीदी तीन रैंक बढ़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं. आफरीदी पहली बार टॉप पांच में पहुंचे हैं. वागनर एक रैंक गिरकर छठे स्थान पर, रबाडा एक स्थान गिरकर सातवें स्थान पर और एंडरसन एक स्थान गिरकर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं. ऑलराउंडर की बात करें तो रविंद्र जडेजा दूसरे और रविचंद्र अश्विन तीसरे स्थान पर हैं. 

First Published : 01 Dec 2021, 11:01:58 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.