News Nation Logo
भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान की ओर से कर रहे हैं दलील पेश टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ ने किया आवेदन वीवीएस लक्ष्मण के NCA में पदभार संभालने की संभावना आर्यन खान के वकील ने HC में दाखिल किया हलफनामा HC में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू पश्चिम बंगाल में तंबाकू और निकोटिन वाले गुटखा-पान मसाला एक साल के लिए बैन कोवैक्सीन को मिल सकती है अंतरराष्ट्रीय मंजूरी, डब्ल्यूएचओ की बैठक आज उमर मलिक के बेटे पर यूपी सरकार कसेगी शिकंजा, एडमिशन के नाम पर रेस का आरोप पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कल प्रेसवार्ता कर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल का ऐलान - यूपी में सरकार बनी तो मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा कराएंगे

ICC Test Ranking: टीम इंडिया टॉप रैंक पर बरकरार, विराट कोहली की बढ़ी मुश्किलें

पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ हैं जिनके 911 अंक हैं. कोहली का न्यूजीलैंड दौरा बेहद निराशाजनक रहा, वे इस दौरे पर चार पारियों में कुल 38 रन बनाए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 03 Mar 2020, 08:20:45 PM
virat kohli getty

विराट कोहली (Photo Credit: getty images)

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड दौरे पर गई टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हार झेलनी पड़ी थी. कीवीलैंड के दौरे पर कप्तान विराट कोहली को उनके बेहद ही घटिया प्रदर्शन का खामियाजा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की मंगलवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में भी भुगतना पड़ा है. हालांकि, कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं लेकिन स्मिथ के बीच उनका फासला बढ़ गया है. 27 फरवरी को आई रैंकिंग में कोहली के 906 अंक थे, लेकिन 3 मार्च को जारी की गई ताजा रैंकिंग में अब उनके 886 अंक हो गए हैं. हालांकि टीम इंडिया, टेस्ट टीम रैंकिंग में अभी भी पहले स्थान पर ही कायम हैं.

ये भी पढ़ें- Photos: हार्दिक पांड्या ने लंबे समय बाद मैदान पर की वापसी, 25 गेंदों पर बनाए इतने रन

स्टीव स्मिथ 911 अंकों के साथ टॉप पर
कोहली 886 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कायम हैं. पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ हैं जिनके 911 अंक हैं. कोहली का न्यूजीलैंड दौरा बेहद निराशाजनक रहा. वह इस दौरे पर एक भी अर्धशतक नहीं बना पाए. चार पारियों में उनके हिस्से कुल मिलाकर 38 रन हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन भी अपना तीसरा स्थान गंवा बैठे. अब इस स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन का कब्जा है. मयंक अग्रवाल शीर्ष-10 से बाहर हो गए हैं. उनका स्थान इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने ले लिया है.

ये भी पढ़ें- Women T20 World Cup: पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

टॉप 10 में शामिल हुए जसप्रीत बुमराह
गेंदबाजों में भारत के जसप्रीत बुमराह और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट शीर्ष-10 में आ गए हैं. प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए टिम साउदी दो स्थान आगे बढ़ते हुए चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. टेस्ट पदार्पण में अपनी छाप छोड़ने वाले काइल जेमिसन को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है. वह 43वें नंबर पर आ गए हैं. वहीं टीम रैंकिंग में भारत 116 अंकों के साथ पहले नंबर पर ही है. न्यूजीलैंड उससे छह कम होने के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया 108 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है.

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)

First Published : 03 Mar 2020, 05:56:47 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.