logo-image

WTC Final के छठे दिन आई अच्छी खबर, रविंद्र जडेजा बने नंबर 1 टेस्ट ऑलराउंडर 

ICC Test Ranking Update : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के छठे रिजर्व दिन भारत के लिए अच्छी खबर आई है. भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा विश्व के नंबर एक टेस्ट ऑलराउंडर बन गए हैं.

Updated on: 23 Jun 2021, 05:17 PM

नई दिल्ली :

ICC Test Ranking Update : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के छठे रिजर्व दिन भारत के लिए अच्छी खबर आई है. भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा विश्व के नंबर एक टेस्ट ऑलराउंडर बन गए हैं. आईसीसी की ओर से अब से कुछ ही देर पहले टेस्ट खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी कर दी गई है. रविंद्र्र जडेजा ने वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर को पीछे छोड़ा और नंबर वन की कुर्सी पर काबिज हो गए हैं. ये रैंकिंग तब आई है, जब रविंद्र जडेजा ने डब्ल्यूटीसी के फाइनल में दूसरी पारी में न तो अभी तक बल्लेबाजी की है और न ही उन्हें गेंदबाजी का ही मौका मिला है. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : WTC Final रिजर्व डे में क्या होगी टीम इंडिया की रणनीति, मो. शमी का खुलासा 

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 22 जून को ही खत्म हो जाना था, लेकिन बारिश ने मैच में खलल डाला और पहले और चौथे दिन एक भी गेंद का खेल नहीं हो पाया. इस लिए आईसीसी के नियमों के अनुसार मैच छठे दिन भी खेला जा रहा है. इस ट्रॉफी पर किसका कब्जा होगा, ये कहना मुकिश्ल है. भारतीय टीम जीत सकती है, न्यूजीलैंड की टीम भी बाजी मार सकती है, वहीं ड्रॉ की भी पूरी संभावना है. इस बीच आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में ऑलराउंडर रविंद्र्र जडेजा नंबर वनहो गए हैं. रविंद्र जडेजा के अब 386 रेटिंग प्वाइंट्स हो गए हैं. वहीं जेसन होल्डर अब 384 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं. इंग्लैंड के बेन स्टोक्स नंबर तीन पर हैं, वहीं भारत के रविचंद्रन अश्विन नंबर चार पर अपना कब्जा जमाए हुए हैं. 

यह भी पढ़ें : WTC Final 2021 : सुनील गावस्कर ने बताया, आज मैच में क्या समीकरण संभव 

वहीं अगर बल्लेबाजों की लिस्ट की बात करें तो स्टीव स्मिथ नंबर एक पर बने हुए हैं, उनके 891 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. दूसरे नंबर पर केन विलियमसन हैं, तीसरे नंबर पर मार्नस लाबुशेन हैं, वहीं चौथे नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं. विराट कोहली के 814 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. गेंदबाजों में पैट कमिंस नंबर एक हैं, दूसरे नंबर पर भारत के रविचंद्रन अश्विन आ गए हैं. तीसरे नंबर पर टिम साउदी अभी भी बने हुए हैं.