News Nation Logo

भारत बनाम इंग्‍लैंड मैच से पहले बदल गई आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग, टीम इंडिया....

एक तरफ चेन्‍नई में भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला टेस्‍ट मैच चल रहा है, आज इस मैच का पांचवां और आखिरी दिन हैं, लेकिन इस मैच के नतीजे से पहले ही आईसीसी की टेस्‍ट रैंकिंग बदल गई है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Feb 2021, 09:44:34 AM
Pakistan cricket Team

Pakistan cricket Team (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

एक तरफ चेन्‍नई में भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला टेस्‍ट मैच चल रहा है, आज इस मैच का पांचवां और आखिरी दिन हैं, लेकिन इस मैच के नतीजे से पहले ही आईसीसी की टेस्‍ट रैंकिंग बदल गई है. दरअसल भले भारत और इंग्‍लैंड के बीच मैच का परिणाम न आया हो, लेकिन पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान भी अपनी ही जमीन पर दक्षिण अफ्रीका के साथ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेल रहा है, इस सीरीज के दोनों मैच हो गए हैं और पाकिस्‍तान ने दक्षिण अफ्रीका को 2-0 से हरा दिया है. इसके साथ ही पाकिस्‍तान को आईसीसी टेस्‍ट रैकिंग में बड़ा फायदा मिला है. पाकिस्‍तानी टीम दो मैच लगातार जीतकर सीधे सातवें से पांचवें पायदान पर पहुंच गई है, यानी दो मैच जीतकर टीम ने दो पोजीशन ऊपर छलांग लगाई है, वहीं दो मैच हारकर दक्षिण अफ्रीका की टीम नीचे पहुंच गई है. हालांकि अभी भी न्‍यूजीलैंड की टीम पहले नंबर पर बनी हुई है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG 1st Test Day 5 LIVE : कौन जीतेगा आज का मैच, या फिर ड्रॉ की संभावना

ऑस्‍ट्रेलिया को उसी की जमीन पर चार टेस्‍ट मैचों में से एक हार और दो जीत के साथ ही टीम इंडिया अभी भी नंबर दो पर कायम है, आज के मैच के नतीजे के बाद भारत की स्थित में कुछ बदलाव हो सकता है. पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन दक्षिण अफ्रीका को 95 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है. पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 370 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में 274 रन पर सिमट गई. मैच में हसन अली को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और मोहम्मद रिजवान को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. दक्षिण अफ्रीका की ओर से सलामी बल्लेबाज एडेन मारक्रम ने 243 गेंदों में 13 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 108 रन बनाए लेकिन उनकी शतकीय पारी भी उनकी टीम को जीत नहीं दिला सकी. पाकिस्तान ने दूसरी पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के नाबाद 115 रनों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को मजबूत लक्ष्य दिया और पाकिस्तान के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की. मेहमान टीम को लक्ष्य हासिल करने से रोकने में कामयाब रही.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Feb 2021, 09:44:34 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो